scriptऑस्ट्रेलियन ओपन : क्वितोवा को हरा कर बार्टी ने रखा अंतिम चार में कदम, केनिन भी सेमीफाइनल में | Australian Open Barty steps into final four after defeating kvitova | Patrika News

ऑस्ट्रेलियन ओपन : क्वितोवा को हरा कर बार्टी ने रखा अंतिम चार में कदम, केनिन भी सेमीफाइनल में

locationनई दिल्लीPublished: Jan 28, 2020 02:24:46 pm

Submitted by:

Mazkoor

23 साल की बार्टी से 36 साल पहले ऑस्ट्रेलिया की वेंडी टर्नबुल इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची थीं। बार्टी की हार्डकोर्ट पर यह 100वीं करियर जीत भी है।

Ashleigh Barty

Ashleigh Barty

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में विश्व नंबर एक ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty) ने सेमीफाइनल में पहुंच कर इतिहास रच दिया। 36 वर्ष बाद कोई ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचा है। बार्टी से पहले ऑस्ट्रेलिया की वेंडी टर्नबुल 1984 में इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची थीं। बार्टी ने पिछले साल की उपविजेता चेक गणराज्य की सातवीं सीड पेत्रा क्वितोवा को 7-6, 6-2 से मात देकर अंतिम-4 में प्रवेश किया। क्वितोवा को हराने में उन्होंने एक घंटे 44 मिनट का समय लिया।

नोवाक जोकोविक और रोजर फेडरर ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

हार्डकोट पर 100वीं जीत

23 साल की बार्टी की हार्डकोर्ट पर यह 100वीं करियर जीत है। बार्टी का अब सेमीफाइनल में अमरीका की सोफिया केनिन से मुकाबला होगा। केनिन बुधवार को खेले गए एक अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ट्यूनीशिया की ओंस जेबुउर को हराकर पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। 14वीं सीड केनिन ने जेबुउर को 6-4, 6-4 से मात दी।

अंतिम आठ में हालेप का सामना एनीट कोंटाविट से

इससे पहले मंगलवार को खेले गए महिला एकल वर्ग में विश्व नंबर-3 रोमानिया की सिमोना हालेप ने बेल्जियम की एलिसे मेर्टेस को 6-4, 6-4 से हरा कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। दो बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन हालेप की यह लगातार छठी जीत है। वह अपनी करियर में चौथी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची हैं। जीत के बाद उन्होंने कहा कि फिर क्वार्टर फाइनल में पहुंचना उनके लिए शानदार रहा। वह ऑस्ट्रेलिया में टेनिस का लुत्फ उठाती हैं। वह इस जीत से बेहद खुश हैं।

मेलबर्न पार्क में 2018 में फाइनल में पहुंचने वाली हालेप का क्वार्टर फाइनल में 28वीं सीड इस्टोनिया की एनीट कोंटाविट से मुकाबला होगा। कोंटाविटने पोलैंड की इगा स्वाइटेक को 6-7 (4-7), 7-5, 7-5 से हराया।

चीन में कोरोना वायरस से महामारी, AITF ने फेड कप को कजाकिस्तान किया शिफ्ट

मुगुरुजा भी पहुंची अंतिम आठ में

महिला एकल वर्ग में स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा भी क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहीं। उन्होंने नीदरलैंड्स की किकि बर्टेस को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से मात दी। अब क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला रूस की अनास्तासिया पावल्यूचेनकोवा से होगा। रूस की इस 28 साल की खिलाड़ी ने चौथे दौर में बड़ा उलटफेर करते हुए पूर्व विश्व नंबर-1 जर्मनी की एंजेलिके केर्बर को मात दी है। अनास्तासिया ने यह मैच 6-7 (5-7), 7-6 (7-4), 6-2 से अपने नाम किया।

ट्रेंडिंग वीडियो