scriptAustralian open: हालेप को हराकर वोज्नियाकी बनीं चैम्पियन, पुरुष सिंगल का फाइनल आज | Australian open: Caroline Wozniacki champion in women single | Patrika News

Australian open: हालेप को हराकर वोज्नियाकी बनीं चैम्पियन, पुरुष सिंगल का फाइनल आज

locationनई दिल्लीPublished: Jan 28, 2018 10:26:21 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

आस्ट्रेलियन ओपन में कैरोलिना वोज्यिनाकी ने सिमोना होलेप को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। पुरुष सिंगल का फाइनल आज खेला जाएगा।

Caroline Wozniacki

नई दिल्ली। साल के पहले ग्रैंडस्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में महिला सिंगल की नई चैंपियन डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी बनी। कैरोलिन वोज्नियाकी ने शनिवार को मेलबर्न में खेले गए खिताबी मुकाबले में रोमानिया की सिमोना हालेप को हराते हुए ये खिताब अपने नाम किया। बता दें कि कैरोलिन वोज्नियाकी का यह पहला ग्रैंड स्लैम खिताब है। वे पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंची थी। कैरोलिन ने सिमोना हालेप को तीन सेटों तक चले मुकाबले में हराया। फाइनल में कैरोलिना ने सिमोना हालेप को 7-6 (2), 3-6, 6-4 से हराया। पुरुष सिंगल का खिताबी मुकाबला आज रोजर फेडरर और मारिन सिलिक के बीच खेला जाएगा।

कैरोलिना और सिमोना का मुकाबला
पूर्व वर्ल्ड नम्बर-1 और टूर्नामेंट की दूसरी सीड वोज्नियाकी और सिमोना हालेप के बीच पहले सेट में काफी करीबी मुकाबला हुआ। हालांकि अंत में कैरोलिना ने हालेप को 7-6 के अंतर से शिकस्त दे दी। इसके बाद दूसरे सेट में सिमोना के कड़ा पलटवार किया। यह सेट सिमोना 3-6 की अंतर से जीतने में सफल रही। इसके बाद निर्णायक सेट में फिर दोनों के बीच काफी करीबी मुकाबला देखने को मिला। लेकिन अंत में जीत कैरोलिना को मिली। तीसरा सेट कैरोलिना ने 6-4 के अंतर से अपने नाम किया।

सालों का सपना सच हुआ- कैरोलिना
जीत के बाद कैरोलिना काफी खुश दिखी। खिताब हासिल करने के बाद वोज्नियाकी ने कहा कि मैंने कई सालों तक इस पल का सपना देखा था। आज मेरा सपना सच हुआ। मैं सिहर रही हूं। मैं पागल हो रही हूं।

महिला युगल का फाइनल मुकाबला
हंगरी की टिमए बाबोस और फ्रांस की क्रिस्टिना म्लाडेनोविक ने शुक्रवार को साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के महिला युगल वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया है। इस जोड़ी ने फाइनल में इलेना वेसनिना और इकैटरिना माकारोवा को 6-4, 6-3 से मात देते हुए ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। इस जोड़ी को यह मैच जीतने में एक घंटे 20 मिनट का समय लगा। बाबोस का यह पहला ग्रैंड स्लैम खिताब है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो