scriptAustralian open: फेडरर और सिलिक में खिताबी भिड़ंत, महिला एकल में नंबर एक और दो के बीच फाइनल फाइट | Australian open: final fight between roger federer and marin silich | Patrika News

Australian open: फेडरर और सिलिक में खिताबी भिड़ंत, महिला एकल में नंबर एक और दो के बीच फाइनल फाइट

locationनई दिल्लीPublished: Jan 26, 2018 04:58:44 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में पुरुष एकल का खिताबी मुकाबला रोजर फेडरर और मारिन सिलिक के बीच होगा।

Australian open

नई दिल्ली। आस्ट्रेलियन ओपन में शुक्रवार को जीत दर्ज कर स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने फाइनल में जगह पक्की कर ली। साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष एकल वर्ग का खिताबी भिड़ंत फेडरर और क्रोएशिया के मारिन सिलिक के बीच होगा। इस टूर्नामेंट के मौजूदा विजेता फेडरर ने सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया के हेयोन चुंग को मात दी। हेयोन चुंग चोटिल होने के कारण मैच पूरा नहीं कर पाए और फेडरर को फाइनल में आसानी से जाने का मौका मिला।

चोट के कारण चुंग को हटना पड़ा
चुंग ने रौड लेवर एरेना पर खेले जा रहे मैच में से जब नाम वापस लिया तब फेडरर 6-1, 5-2 से आगे थे। इस दौरान चुंग के पैर में चोट लगी और उन्होंने उपचार के लिए समय लिया। बाद में वह खेलने लायक स्थिति में नहीं थे और इसी कारण उन्होंने मैच से अपना नाम वापस ले लिया। चुंग ने सेमीफाइनल में पहुंचने से पहले सर्बिया के दिग्गज और पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविक को मात दी थी। फाइनल में फेडरर का सामना क्रोएशिया के मारिन सिलिक से होगा। यह मुकाबला रविवार को खेला जाएगा।

महिला एकल का फाइनल नंबर एक और दो के बीच
विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज सिमोना हालेप और दूसरे स्थान पर काबिज कैरोलिना वोज्नियाकी आस्ट्रेलियन ओपन के खिताबी मुकाबले में आमने-सामने होंगी। दोनों ही खिलाड़ी पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं और अपने पहले ग्रैंड स्लैम खिताब से एक कदम दूर हैं। ऐसे में दोनों के लिए यह खिताबी मुकाबला बेहद अहम होगा। रोमानिया की हालेप ने गुरुवार को महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जर्मनी की एंजेलीक केर्बर को मात दी। जबकि वर्ल्ड नम्बर-2 कैरोलिना वोज्नियाकी ने सेमीफाइनल में बेल्जियम की एलिसे मर्टेस को मात दी थी। सिमोना हालेप और कैरोलिना वोज्नियाकी के बीच खिताबी भिड़ंत शनिवार को होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो