scriptAustralian open: चोटिल नडाल को बीच में छोड़ना पड़ा मैच, सिलिक और एडमंड सेमीफाइनल में पहुंचे | Australian open: marin silich defeated nadal reached in semi final | Patrika News
Tennis News

Australian open: चोटिल नडाल को बीच में छोड़ना पड़ा मैच, सिलिक और एडमंड सेमीफाइनल में पहुंचे

आस्ट्रेलियन ओपन में राफेल नडाल हार कर बाहर हो गए हैं। मारिन सिलिक और काइल एडमंड ने जीत के साथ सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है।

Jan 24, 2018 / 09:26 am

Prabhanshu Ranjan

rafeal nadal

नई दिल्ली। वर्ल्ड नंबर-6 क्रोएशिया के मारिन सिलिक ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में मंगलवार को वर्ल्ड नंबर-1 स्पेन के राफेल नडाल को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। नडाल चोट के कारण मैच पूरा नहीं कर पाए और पांचवां सेट पूरा होने से पहले ही उन्होंने कोर्ट छोड़ दिया। नडाल जब चोट से बाहर हुए तब स्कोर सिलिक के पक्ष 3-6, 6-3, 6-7 (5-7), 6-2, 2-0 था। सेमीफाइनल में सिलिकि का सामना वर्ल्ड नंबर-49 ब्रिटेन के काइल एडमंड होगा जिन्होंने वर्ल्ड नंबर-3 ग्रीगोर दिमित्रोव को मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

नडाल और सिलिक के बीच हुई रोचक भिड़ंत
पहला सेट नडाल के नाम रहा, लेकिन सिलिक ने दूसरे सेट में जात हासिल की। तीसरा सेट काफी चुनौतीपूर्ण रहा जहां पूर्व उप-विजेता नडाल को जीत मिली, लेकिन सिलिक ने चोट से जूझ रहे नडाल को चौथे सेट में एकतरफा मात देते हुए मुकबला पांचवें सेट में पहुंचा दिया। पांचवें और निर्णायक सेट में सिलिक 2-0 से आगे थे तभी नडाल को चोट लगी और फिर वह दोबारा कोर्ट पर नहीं उतरे और सिलिक ने एडमंड के साथ अपनी भिड़ंत पक्की की।

दिमित्रोव को हरा एडमंड ने किया उलटफेर
वही दिन के दूसरे मैच में वर्ल्ड नबंर-49 ब्रिटेन के काइल एडमंड ने मंगलवार को वर्ल्ड नंबर-3 बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को मात देकर बड़ा उलटफेर किया है। एडमंड ने दिमित्रोव को रोड लेवर एरेना में खेले गए पुरुष एकल वर्ग के चार सेट तक चले क्वार्टर फाइनल मैच में 6-4, 3-6, 6-3, 6-4 से मात देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। यह मैच दो घंटे 49 मिनट तक चला। सेमीफाइनल में एडमंड का सामना क्रोएशिया के मारिन सिलिक से होगा।

सेमीफाइनल में पहुंचना सुखद- एडमंड
आस्ट्रेलियन ओपन की वेबसाइट ने एडमंड के हवाले से लिखा है कि यह शानदार अहसास है। मैं बेहद खुश हूं। इस तरह की चीजों से आप भावुक हो जाते हैं और पता नहीं होता कि क्या करना है। एक मुश्किल मैच के बाद मैं बस अब इस पल का लुत्फ उठाना चाहता हूं।

Home / Sports / Tennis News / Australian open: चोटिल नडाल को बीच में छोड़ना पड़ा मैच, सिलिक और एडमंड सेमीफाइनल में पहुंचे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो