scriptआस्‍ट्रेलियन ओपन : एक तरफ गार्ड ने रोक दिया फेडरर-शारापोवा को तो दूसरी ओर सेरेना की हो रही है प्रशंसा | australian open security guard ask him to icard from roger federer | Patrika News

आस्‍ट्रेलियन ओपन : एक तरफ गार्ड ने रोक दिया फेडरर-शारापोवा को तो दूसरी ओर सेरेना की हो रही है प्रशंसा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 19, 2019 10:10:57 pm

Submitted by:

Mazkoor

टूर्नामेंट के आयोजकों ने यह नियम बना रखा है कि भीतर जाने के लिए प्‍लेयरों को भी आई कार्ड पहन कर रखना होगा।

serena williams

आस्‍ट्रेलियन ओपन : एक तरफ गार्ड ने रोक दिया फेडरर-शारापोवा को तो दूसरी ओर सेरेना की हो रही है प्रशंसा

मेलबर्न : सर्वाधिक बार ग्रैंड स्‍लैम का खिताब अपने नाम करने वाले स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और रूस की कमबैक क्‍वीन मारिया शारापोवा के लिए थोड़े देर के लिए उस वक्‍त असहज स्थिति पैदा हो गई, जब वह अंदर जा रहे थे। जब वह गेट पर पहुंचे तो उन दोनों लीजेंडस को सुरक्षा गार्डों ने रोक लिया और उनसे आई कार्ड की मांग कर डाली। दरअसल सुरक्षा में लगे वे दोनों गार्ड उन्‍हें पहचानते नहीं थे। अचानक मांगे गए आई कार्ड के लिए फेडरर तैयार नहीं थे। हैरानी में वह थोड़ी देर के लिए थम से गए, जबकि मारिया शारापोवा महिला सिक्योरिटी गार्ड की तरफ ध्‍यान दिए भीतर से आ रहे अपने मित्र के गले लगीं और उसी रौ में भीतर चलीं गईं। थोड़ी देर बाद एक व्‍यक्ति फेडरर का कॉर्ड लेकर आया। इसके बाद ही वह भीतर जा सके।

बिना कार्ड के प्‍लेयर भी नहीं जा सकते भीतर
टूर्नामेंट के आयोजकों ने यह नियम बना रखा है कि भीतर जाने के लिए प्‍लेयरों को भी आई कार्ड पहन कर रखना होगा और उस वक्‍त इन दोनों ने आई कार्ड नहीं पहन रखा था।

सेरेना की हो रही है तारीफ
एक तरफ तो इन प्‍लेयर्स का वीआईपी वाला रवैया रहा, वहीं सेरेना विलियम्‍स ने शनिवार को ऐसा काम किया, जिसकी तारीफ सभी कर रहे हैं। सेरेना ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट आस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर के मैच में यूक्रेन की डायना यास्ट्रेमस्का को हरा कर चौथे दौर में पहुंच गईं। मैच हार जाने के बाद 18 साल की युवा डायना रोने लगीं। यह देखकर सेरेना फौरन उनके पास पहुंच गईं और उन्‍होंने डायना के आंसू पोंछें और उसका हिम्‍मत भी बढ़ाया। इतना ही नहीं मैच के बाद दिए इंटरव्यू में उनकी हौसला अफजाई भी की। उन्‍होंने कहा कि आप भी आगे जाओगी, इसिलए रोओ नहीं।

सेरेना ने कहा शानदार तरीके से बढ़ रही हो आगे
डायना का हौसला बढ़ाते हुए सेरेना ने कहा कि उन्‍हें लगता है कि डायना ने शानदार खेल दिखाया है। वह शानदार तरीके से आगे बढ़ रही है। अभी काफी युवा हैं। वह आगे जाने को तैयार हैं। सेरेना ने कहा कि वह भी जब युवा थीं तो काफी लोगों के खिलाफ खेलीं और जिनका भी सामना किया वह आसान नहीं था। आप कोर्ट पर उतर कर सिर्फ अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो