script

आस्ट्रेलियन ओपन : क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे निशिकोरी और जोकोविक, सेमी फाइनल के लिए भिड़ेंगे आपस में

locationनई दिल्लीPublished: Jan 21, 2019 09:05:10 pm

अपने सातवें आस्ट्रेलियन ओपन खिताब तक पहुंचने से पहले जोकोविक को अंतिम-8 में जापान के केई निशिकोरी की बाधा को पार करना होगा।

australian open tennis

आस्ट्रेलियन ओपन : क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे निशिकोरी और जोकोविक, सेमी फाइनल के लिए भिड़ेंगे आपस में

मेलबर्न : विश्‍व वरीयताक्रम में पहले नंबर पर विराजमान सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने हार्ड कोर्ट पर अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है। उन्‍होंने सोमवार को रूस के डेनिले मेदवेदेव को कड़े मुकाबले में मात देकर आस्ट्रेलियन ओपन टेनिस के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। अंतिम 16 यानी चौथे दौर के मैच में जोकोविक ने रूसी खिलाड़ी को 6-4, 6-7 (5-7), 6-2, 6-3 से मात दी।
वहीं दूसरी तरफ वर्ल्ड नंबर-9 टेनिस खिलाड़ी जापान के केई निशिकोरी को स्‍पेन के पाब्‍लो कारेनो की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। सोमवार को पांच सेटों तक चले कड़े मुकाबले में निशिकोरी ने भी बुस्ता को मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली।

क्‍वार्टर फाइनल में दोनों होंगे आमने-सामने
अपने सातवें आस्ट्रेलियन ओपन खिताब तक पहुंचने से पहले जोकोविक को अंतिम-8 में जापान के केई निशिकोरी की बाधा को पार करना होगा। 2008 में पहली बार आस्ट्रेलियन ओपन खेलने वाले जापानी खिलाड़ी ने कभी इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह नहीं बनाई। इस बार अंतिम चार में पहुंचने के लिए वह भी जोर लगा देंगे। दूसरी तरफ जोकोविक ने 2016 में आखिरी बार यहां आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था। उसके बाद 2017 में वह दूसरे तो 2018 में चौथे दौर में बाहर हो गए थे। हालांकि इस बार जोकोविक काफी आत्‍म विश्‍वास से भरे दिख रहे हैं। मैच जीतने के बाद संवाददाता सम्‍मेलन में उन्‍हों ने मुस्‍कुराते हुए कहा कि चूंकि अगले मैच के मेरे प्रतिद्वंद्वी शायद मुझे देख रहे होंगे, इसलिए मुझे शानदार लग रहा है। अपनी जिंदगी में इससे अच्छा महसूस पहले कभी नहीं किया।

ट्रेंडिंग वीडियो