script

आस्ट्रेलियन ओपन : नडाल पांचवीं बार फाइनल में, दूसरे खिताब की है तलाश

locationनई दिल्लीPublished: Jan 24, 2019 05:42:08 pm

नडाल आखिरी बार 2017 में फाइनल में पहुंचे थे, लेकिन जीत नहीं सके थे। नडाल ने 2014, 2012 में भी फाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन खिताब से चूक गए थे।

australian open

आस्ट्रेलियन ओपन : नडाल पांचवीं बार फाइनल में, दूसरे खिताब की है तलाश

मेलबर्न : युनान के उभरते 20 वर्षीय युवा टेनिस खिलाड़ी स्टाफांसो सितसिपास सेमीफाइनल में भी अपना वह करिश्‍माई प्रदर्शन जारी नहीं रख सके। गुरुवार को आस्ट्रेलियन ओपन में वह स्‍पेन के राफेल नडाल की चुनौती से पार नहीं पा सके। विश्‍व वरीयता क्रम में नंबर 2 इस प्‍लेयर ने सितसिपास को बेहद आसानी से हरा दिया और सितसिपास के उलटफेर का सिलसिला समाप्‍त हो गया। नडाल ने एक घंटे 46 मिनट तक चले मुकाबले में 20 साल के सितसिपास को सीधे सेटों में 6-2, 6-4, 6-0 से मात दी।

दूसरे खिताब की तलाश में पांचवीं बार पहुंचे फाइनल में
नडाल ने पांचवीं बार साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं। नडाल आखिरी बार 2017 में फाइनल में पहुंचे थे, लेकिन जीत नहीं सके थे। नडाल ने 2014, 2012 में भी फाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन खिताब से चूक गए थे। बता दें कि 17 ग्रैंड स्लैम विजेता नडाल ने अपना इकलौता आस्ट्रेलियन ओपन 2009 में जीता था।
अपने दूसरे आस्ट्रेलियन ओपन खिताब के लिए नडाल फाइनल में वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविक और फ्रांस के लुकास फाउइले के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेंगे।
बता दें कि सितसिपास ने चौथे दौर में मौजूदा विजेता और विश्‍व नंबर 3 सर्बिया के दिग्‍गज प्‍लेयर रोजर फेडरर को मात देकर सनसनी मचा दी थी। यह इस युवा खिलाड़ी का दूसरा ही आस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट है। पिछले साल वह पहले ही राउंड में बाहर हो गए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो