scriptआस्ट्रेलियन ओपन : प्लिस्कोवा को हराकर फाइनल में ओसाका, खिताब के लिए क्वितोवा से होगा सामना | Australian open women tennis tournament naomi osaka entered in final | Patrika News

आस्ट्रेलियन ओपन : प्लिस्कोवा को हराकर फाइनल में ओसाका, खिताब के लिए क्वितोवा से होगा सामना

locationनई दिल्लीPublished: Jan 24, 2019 07:53:53 pm

Submitted by:

Mazkoor

नाओमी ओसाका और पेत्रा क्वितोवा के पहली बार आस्‍ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचने से यह स्‍पष्‍ट हो गया है कि इस बार यहां की महारानी कोई नई बनेगी।

Australian open

आस्ट्रेलियन ओपन : प्लिस्कोवा को हराकर फाइनल में ओसाका, खिताब के लिए क्वितोवा से होगा सामना

मेलबर्न : जापान की युवा टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने अपने अच्छे प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट आस्ट्रेलियन ओपन में चेक रिपब्लिक की टेनिस खिलाड़ी कैरोलीना प्लिस्वोका को मात देकर फाइनल में जगह बना लिया है।
नाओमी ने प्लिस्कोवा को महिला एकल के सेमीफाइनल में 6-2, 4-6, 6-4 से हराकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा है। ओसाका ने पहली बार आस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में प्रवेश किया है। फाइनल में उनका सामना एक बार फिर चेक रिपब्लिक ही प्‍लेयर पेट्रा क्वितोवा से होगा। पेट्रा ने सेमी फाइनल में अमरीकी प्‍लेयर डेनियल कोलिंस को मात देकर फाइनल में जगह बनाया है। बता दें कि क्वितोवा भी पहली बार आस्‍ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंची हैं। यानी इस बार आस्‍ट्रेलियन ओपन का ताज पहली बार किसी नए प्‍लेयर के सिर जाएगा।

अमरीकी ओपन जीत चुकी हैं ओसाका तो क्वितोवा विंबलडन
बता दें कि क्वितोवा दो बार 2011 और 2014 में विंबलडन जीत चुकी हैं और ओसाका ने पिछले साल ओसाका अमरीकी ओपन के फाइनल में दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराकर खिताबी जीत हासिल की थी। बता दें कि जापान की खिलाड़ी ने महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में यूक्रेन की टेनिस खिलाड़ी एलीना स्वितोलीला को सीधे सेटों में 6-4, 6-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो