scriptFrench Open : ऐजारेंका, वावरिंका और फेरर बाहर, जोकोविक अगले दौर में | Azarenka Wawrinka Ferrer are out djokovic cruise to next round | Patrika News
Tennis News

French Open : ऐजारेंका, वावरिंका और फेरर बाहर, जोकोविक अगले दौर में

स्पेन की टेनिस खिलाड़ी लारा अरुबारेना वेसिनो ने भी वर्ल्ड नंबर-37 हंगरी की टिमेया बाबोस को मात देकर उलटफेर कर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

नई दिल्लीMay 29, 2018 / 03:56 pm

Siddharth Rai

French Open

French Open : ऐजारेंका, वावरिंका और फेरर बाहर, जोकोविक अगले दौर में

नई दिल्ली। बेलारूस की महिला खिलाड़ी विक्टोरिया एजारेंका साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के पहले दौर में ही हार कर बाहर हो गई। वहीं स्विट्जरलैंड के पुरुष खिलाड़ी स्टान वावरिंका और स्पेन के डेविड फेरर भी पहले दौर में हार गए। वर्ल्ड नंबर-91 स्पेन की टेनिस खिलाड़ी लारा अरुबारेना वेसिनो ने भी वर्ल्ड नंबर-37 हंगरी की टिमेया बाबोस को मात देकर उलटफेर कर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

सिनिकोवा अगले दौर में कैटरिना कोजोलोवा का सामना करेंगी
एजारेंका की वापसी में चेकगणराज्य की केटेरिना सिनिकोवा रोड़ा साबित हुईं। अपना दूसरा ग्रैंड स्लैम खेल रहीं सिनिकोवा ने महिला एकल वर्ग में पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 एजारेंका को एक घंटे 47 मिनट तक चले मुकाबले में 7-5, 7-5 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। सिनिकोवा अगले दौर में यूक्रेन की कैटरिना कोजोलोवा के सामने उतरेंगी जिन्होंने पहले दौर में मौजूदा विजेता लातविया की येलेना ओस्टापेंको को मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

वोज्निायाकी का सामना स्पेन की गार्सिया पेरेज से होगा
महिला एकल वर्ग के एक और मुकाबले में आठवीं सीड पैट्रा क्वितोवा पहले दौर में हार कर बाहर होने से बच गईं। क्वितोवा ने पराग्वे की वेरोनिका केपेडे रोयग को 3-6 6-1 7-5 से मात दी। क्वितोवा को यह मैच जीतने में दो घंटे सात मिनट लगे। वह अगले दौर में अरुबारेना के खिलाफ खेलेंगी जिन्होंने एक घंटे 27 मिनट तक चले मुकाबले में बाबोस को 7-6 (7-5), 6-3 से मात दी। दूसरी सीड डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी ने भी आसानी से अगले दौर का टिकट कटाया। उन्होंने पहले दौर के मैच में अमेरिका की डेनिले कोलिंस को मात दी। वोज्नियाकी ने कोलिंस को 7-6 (7-2), 6-1 से हराया। यह मैच एक घंटे 34 मिनट तक चला। अगले दौर में वोज्निायाकी का सामना स्पेन की गार्सिया पेरेज से होगा। वर्ल्ड नंबर-23 स्पेन की टेनिस खिलाड़ी कार्ला सुआरेज नावारो ने भी वर्ल्ड नंबर-104 क्रोएशिया की अना कोंझू को सिर्फ 42 मिनट में 6-0, 6-1 से मात देकर अगले दौर में जगह बनाई।

जोकोविक दूसरे दौर में स्पेन के जाउमे मुनार के खिलाफ कोर्ट पर उतरेंगे
पुरुष एकल वर्ग में वावरिंका को स्पेन के गार्सिया लोपेज ने पांच सेट तक चले कड़े मुकाबले में मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया। लोपेज ने यह मैच 6-2, 3-6, 4-6, 7-6 (7-5), 6-3 से जीत दूसरे दौर में प्रवेश किया। यह मैच तीन घंटे 30 मिनट तक चला। पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया को टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक अपना पहला मुकाबला जीतने में सफल रहे। जोकोविक ने पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में ब्राजील के रोजेरियो दुत्रा सिल्वा को मात देकर दूसरे दौर में जगह बनाई।20वीं सीड जोकोविक ने ब्राजीलियाई खिलाड़ी को फिलिपा चार्टर कोर्ट पर खेले गए मैच में दो घंटे पांच मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-4, 6-4 से मात दी। जोकोविक दूसरे दौर में स्पेन के जाउमे मुनार के खिलाफ कोर्ट पर उतरेंगे। मुनार ने पहले दौर में बड़ा उलटफेर करते हुए वर्ल्ड नंबर-41 हमवतन खिलाड़ी डेविड फेरर को मात दी। मुनार ने पहले दौर के मैच में फेरर को पांच सेटों तक चले कड़े मुकाबले में 3-6, 3-6, 7-6 (7-3), 7-6 (7-4), 7-5 से मात दी।

पहली बार फ्रेंच ओपन खेल रहे मुनार ने यह मैच चार घंटे 15 मिनट तक चले मैराथन मुकाबले के बाद जीता। वर्ल्ड नंबर-41 फेरर ने पहले दोर सेट जीत लिए थे लेकिन 21 साल के युवा खिलाड़ी मुनार ने अगले तीनों सेटों पर कब्जा जमाया और फेरर को बाहर कर दिया। मुनार का सामना अगले दौर में सर्बिया के नोवाक जोकोविक से होगा। वहीं आठवीं सीड आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने भी पहले दौर की बाधा पार करते हुए अगले दौर में प्रवेश कर लिया। थीम ने बेलारूस के 24 वर्षिय खिलाड़ी इल्या इवाश्का को आसान मैच में 6-2, 6-4, 6-1 से परास्त कर दूसरे दौर का टिकट कटाया। यह मैच एक घंटे 44 मिनट तक चला।

Home / Sports / Tennis News / French Open : ऐजारेंका, वावरिंका और फेरर बाहर, जोकोविक अगले दौर में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो