scriptWimbledon 2024: कार्लोस अल्काराज की क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के टॉमी पॉल से होगी भिड़ंत | carlos alcaraz will face tommy paul of america in the quarter finals of wimbledon 2024 | Patrika News
Tennis News

Wimbledon 2024: कार्लोस अल्काराज की क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के टॉमी पॉल से होगी भिड़ंत

Wimbledon 2024 Quarter Finals: डिफेंडिंग चैंपियन कार्लोस अल्काराज ने विंबलडन चैंपियनशिप पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। अब उनका मुकाबला अमेरिका के टॉमी पॉल से होगा।

नई दिल्लीJul 08, 2024 / 12:41 pm

lokesh verma

Wimbledon 2024 Quarter Finals
Wimbledon 2024 Quarter Finals: डिफेंडिंग चैंपियन कार्लोस अल्काराज ने विंबलडन चैंपियनशिप पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। अब उनका मुकाबला अमेरिका के टॉमी पॉल से होगा। कार्लोस अल्काराज ने सेंटर कोर्ट पर उगो हम्बर्ट के खिलाफ 6-3, 6-4, 1-6, 7-5 से आसान जीत दर्ज की। यह नौवीं बार है जब अल्काराज किसी बड़े टूर्नामेंट के अंतिम आठ दौर में पहुंचने में सफल रहे हैं। 

तीसरे सेट में हम्‍बर्ट का शानदार कमबैक

21 वर्षीय अल्काराज ने शुरुआती दो सेट 6-3, 6-4 से जीते, लेकिन तीसरे सेट में वो संघर्ष करते नजर आए। उगो हम्बर्ट ने शानदार कमबैक करते हुए तीसरा सेट 6-1 से जीत लिया। इसके बाद स्पेन के तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने शानदार कमबैक करते हुए 7-5 से जीत हासिल की। 

जीत के बाद ये बोले अल्‍काराज

अल्काराज़ ने मुकाबले के बाद कहा कि मुझे लगा कि वह हर पॉइंट पर मेरे सर्व और मेरे शॉट्स को बहुत अच्छी तरह से पढ़ रहा था। उस समय यह मेरे लिए काफी चुनौतीपूर्ण था, लेकिन टेनिस ऐसा ही है। चौथे सेट में कुछ सर्व ऐसे थे, जो मैंने बहुत अच्छे से किए और मैंने उस गेम को बचा लिया। एक तरह से मैंने अपने टेनिस के स्तर को बेहतर किया, अपनी तीव्रता बढ़ाई और अंत में जीत हासिल की।

पहली बार क्‍वार्टर फाइनल खेलेंग पॉल

अल्काराज का सामना अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अमेरिका के टॉमी पॉल से होगा, जिन्होंने पुरुष सिंगल्स वर्ग के एक अन्य मुकाबले में स्पेन के रॉबर्टो बतिस्ता ऑगुट को हराया है। पॉल पहली बार विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं।

Hindi News/ Sports / Tennis News / Wimbledon 2024: कार्लोस अल्काराज की क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के टॉमी पॉल से होगी भिड़ंत

ट्रेंडिंग वीडियो