scriptचेन्नई ओपन : भारतीय जोड़ियों के बीच होगा फाइनल | Chennai Open: Indian pair will be among the finalists | Patrika News

चेन्नई ओपन : भारतीय जोड़ियों के बीच होगा फाइनल

Published: Jan 08, 2017 08:43:00 am

Submitted by:

भारत के रोहन बोपन्ना और जीवन नेदुनचेझियान की जोड़ी ने शानदार जीत दर्ज
करते हुए चेन्नई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है जहां
उनका मुकाबला एक अन्य भारतीय जोड़ी पूरव राजा और दिविज शरण से होगा।

 Chennai Open

Chennai Open

चेन्नई। भारत के रोहन बोपन्ना और जीवन नेदुनचेझियान की जोड़ी ने शानदार जीत दर्ज करते हुए चेन्नई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है जहां उनका मुकाबला एक अन्य भारतीय जोड़ी पूरव राजा और दिविज शरण से होगा। शनिवार को खेले गए प्रतियोगिता के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में सातवीं वरीय जोड़ी बोपन्ना और जीवन ने चौथे वरीय आॅस्ट्रेलियन-कीवी जोड़ी निक मुनरो और आर्टेम सिटक को 7-6 (3), 6-4 से हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया।

ऑल इंडिया फाइनल
बोपन्ना और जीवन के फाइनल मुकाबले में पहुंचने से यह ऑल इंडिया फाइनल मुकाबला बन गया है। उल्लेखनीय है कि पूरव और दिविज की भारतीय जोड़ी ने पहले ही प्रतियोगिता के फाइनल के लिए जगह बना ली है। यह पहला मौका है जब दो भारतीय जोड़ी एटीपी विश्व टूर टूर्नामेंट में खिताब के लिए टक्कर लेगी। पांच साल पहले 2011 में भारतीय दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और महेश भूपति की स्टार जोड़ी ने यह खिताब अपने नाम किया था।

फाइनल में पहुंचने के बाद खुशी जताते हुए बोपन्ना ने कहा कि सचमुच यह शानदार है। दो भारतीय जोड़ियों के बीच अपनी धरती पर फाइनल अद्भुत और बेहद रोमांचक होगा। कोई भी जीते हर हाल में भारत को ही खिताब मिलेगा। बावजूद इसके हम कड़ी टक्कर देंगे।

ट्रॉफी के लिए भिड़ेंगे आगुत और मेदवेदेव
उधर दूसरी ओर दूसरे वरीय और दुनिया के 14वें नंबर के खिलाड़ी रोबटरे बतिस्ता आगुत ने एकतरफा सेमीफाइनल में बेनोइट पियरे को हराकर पुरुष एकल के फाइनल में जगह बनाई। फाइनल में इनकी टक्कर युवा डेनिल मेदवेदेव से होगी जो पहली बार एटीपी विश्व टूर टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं।

आगुत ने अपनी शानदार सर्विस की बदौलत पियरे के खिलाफ 6-3, 6-3 से जीत दर्ज की। इससे पहले दिन के पहले सेमीफाइनल में मेदवेदेव ने पहला सेट गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए अनुभवी डुडी सेला को दो घंटे और छह मिनट चले कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6, 6-2 से हराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो