scriptसिनसिनाटी ओपन फाइनल में किर्गियोस का मुकाबला दिमित्रोव से होगा | CINCINNATI OPEN FINAL MATCH KYRGIOS VS DIMITROV | Patrika News
Tennis News

सिनसिनाटी ओपन फाइनल में किर्गियोस का मुकाबला दिमित्रोव से होगा

सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का पुरुष एकल फाइनल आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस और बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव के बीच खेला जाएगा

नई दिल्लीAug 20, 2017 / 08:23 pm

Kuldeep

KYRGIOS
नई दिल्ली। सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का पुरुष एकल फाइनल आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस और बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव के बीच खेला जाएगा। विश्व के 23वें वरीयता प्राप्त खिलाड़ी किर्गियोस ने सेमीफाइनल में स्पेन के दिग्गज डेविड फेरर को हराया जबकि दिमित्रोव ने अमेरिका के जॉन इश्नर को मात दी।
किर्गियोस ने फाइनल में जगह बनाने की राह में फेरर को 7-6 (3), 7-6 (4) से हराया जबकि दिमित्रोव ने इश्नर को 7-6 (4), 7-6 (10) से मात दी।

किर्गियोस और दिमित्रोव पेशेवर स्तर पर दूसरी बार किसी फाइनल में आमने-सामने होंगे। इससे पहले2015 के वेल्स मास्टर्स टूर्नामेंट के फाइनल में दिमित्रोव ने किर्गियोस को हराया था।दोनों खिलाड़ियों के बीच फाइनल मैच ऐतिहासिक होगा ,लोगों की नजर इस बात पर टिकी है कि अब देखना यह है कि दोनों में कौन जीतकर सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के इतिहास में दर्ज हो पाएंगे ।
किर्गियोस ने राफेल नडाल को भी हराया था –
ऑस्ट्रेलिया के टेनिस खिलाडी निक कीर्गिओस ने दुनिया के नंबर एक खिलाडी राफेल नडाल को 6 -2 ,7-5 ,से कोर्ट में मात दिया था । ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाडी ने नडाल को दो सेटों में पराजीत कर WTA और ATP सिनसिनाटी मास्टर्स के सेमी फाइनल में अपने लिए जगह बनाया था । टेनिस स्टार करोलिना प्लिस्कोवा ने एक दिन में दो मैचों में जीत दर्ज कर आगे के लिए रास्ता तैयार किया । ऑस्ट्रेलिया के निक जिनका दुनिया में 23 वां रैंक है उनका अगला मुकाबला स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाडी डेविड फेरर से होना है। जबकि सेमी फाइनल के दुसरे मैच में 11 वें रैंक के बुल्गारिया के खिलाडी ग्रिगोर दिमित्रोव का मुकाबला अमेरिका के जॉन आइस्नेर से होना था ,दिमित्रोव मैच जीतकर फाइनल में पहुंचे । अब उनका मुकाबला कीर्गिओस से होगा ।
कैरोलिना प्लिसकोवा भी जीतीं शानदार तरीके से मैच जीती थी –
इससे पहले किर्गीयोस ने क्रोएशिया के इवो कार्लोविच को 4-6, 7-6, 6-3 से हराया था, जबकि नडाल ने अलबर्ट रामोस विनोलेस को 7-6, 6-2 से मात दी थी ।महिला वर्ग में कैरोलिना प्लिसकोवा ने इतालवी क्वालिफायर कामिला जियोर्जी को 6-3, 4-6, 6-0 से हराया। 

Home / Sports / Tennis News / सिनसिनाटी ओपन फाइनल में किर्गियोस का मुकाबला दिमित्रोव से होगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो