scriptडेविस कप: भारत ने पाकिस्तान पर बनाई 3-0 की अजेय बढ़त, पेस ने जीता 44वां डबल्स | Davis cup India sweeps by 3-0 on pakistan | Patrika News

डेविस कप: भारत ने पाकिस्तान पर बनाई 3-0 की अजेय बढ़त, पेस ने जीता 44वां डबल्स

locationनई दिल्लीPublished: Nov 30, 2019 02:53:50 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

– इस जीत के साथ पेस ने डेविस कप इतिहास में अपना 44वां डबल्स मैच जीता
– कुल 53 मिनट चला था मैच

Davis cup

नूर सुल्तान। भारतीय टीम के लिए कजाकिस्तान से अच्छी खबर है। दरअसल, भारत ने यहां के नेशनल टेनिस सेंटर में जारी डेविस कप के अंतर्गत एशिया-ओसेनिया के पहले राउंड में तीसरा मुकाबला जीता है। इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान पर 3-0 की अजेय बढ़त कायम कर ली है। भारत ने शुक्रवार को मुकाबलों के पहले दिन अपने दोनों एकल मुकाबले जीते थे और फिर शनिवार को भारत ने युगल टाई जीतकर एक लिहाज से यह मैच जीत लिया है।

पेस ने डेविस कप इतिहास में अपना 44वां डबल्स मैच जीता

भारत के लिए शनिवार को जीवन नेदुनचेझियान और लिएंडर पेस ने डबल्स मुकाबले में हुफैजा अब्दुल रहमान और शोएब मोहम्मद की जोड़ी को 6-1, 6-3 से हराया। 53 मिनट चले मैच में पेस ने डेविस कप इतिहास में अपना 44वां डबल्स मैच जीता। अब पेस डेविस कप इतिहास में सबसे सफल युगल खिलाड़ी हैं। बीते साल पेस ने चीन के खिलाफ हुए मुकाबले में जीत हासिल करते हुए अपना 43वां मैच जीता था। वह इसके साथ इटली के खिलाड़ी निकाला पिटरैंगेली से आगे निकल गए थे।

शुक्रवार तक मिली थी भारत को 2-0 की बढ़त

इससे पहले, शुक्रवार को रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल ने अपने-अपने मुकाबले जीत भारत को 2-0 की बढ़त दिला दी थी। रामकुमार ने 42 मिनट तक चले मैच में 17 साल के मोहम्मद शोएब को 6-0, 6-0 से आसान मात दी थी। वहीं सुमित ने हुफैजा मोहम्मद रहमान को 6-0, 6-2 से हरा भारत को बढ़त दिलाई थी।

इस्लामाबाद में होना था मुकाबला

आपको बता दें कि यह मुकाबला सिंतबर में इस्लामाबाद में होना था लेकिन दोनों देशों के बीच खराब कूटनीतिक सम्बंधों को देखते हुए भारत ने मैच स्थल को बदलने की मांग की थी। इस मुकाबले का विजेता विश्व ग्रुप क्वालीफायर के लिए क्रोएशिया जाएगा। यह मैच छह से सात मार्च के बीच खेला जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो