script

DAVIS CUP : रामकुमार रामनाथन ने ब्रैंडेन स्कूनर को हराकर 1 -0 से बढ़त लिया

locationनई दिल्लीPublished: Sep 16, 2017 12:15:31 pm

पहले मैच में रामनाथन ने कनाडा खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव को मात दिया है।इसके साथ ही भारत ने 1 -0 से बढ़त बना लिया है

abc
नई दिल्ली। भारत की टेनिस टीम शुक्रवार से यहां डेविस कप विश्व ग्रुप में क्वालीफाई करने के लगातार चौथे प्रयास में भारत का मुकाबला कनाडा से होना है जिसके पहले मैच में रामनाथन ने कनाडा खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव को मात दिया है।इसके साथ ही भारत ने 1 -0 से बढ़त बना लिया है ।22 साल की भारतीय खिलाडी ने 5-7 7-6(4) 7-5 7-5 से फर्स्ट सिंगल में कनाडा स्टार को हरा दिया भारतीय टीम को युकी भांबरी और रामकुमार रामनाथन से बेहतर करने की उम्मीद होगी । इस तरह रामनाथन मैदान पर भारतीय फैंस की उम्मीदों को लेकर उतरेंगे ।
jjkhg
होगा दमदार मुकाबला –
हालांकि कनाडा के डेनिस शापोवालोव को पहले मैच में हरा दिया है बाबजूद इसके अगले तीन मैचों में कनाडा की खिलाडी को काम आंकना भूल हो सकता है । उनके खिलाफ इसी तरह रामनाथन को बेहतरीन खेल दिखाना होगा, जिन्होंने मांटियल मास्टर्स में राफेल नडाल को हराकर सभी को हैरान कर दिया था। वह अपने दूसरे ही ग्रैंडस्लैम में यूएस ओपन के चौथे दौर में पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए।
शापोवालोव ने कुछ महीनों में जुआन मार्टनि डेल पोत्रो और जो विल्फ्रेड सोंगा को शिकस्त दी। वहीं, भारतीय चुनौती की जिम्मेदारी युकी और रामकुमार के कंधों पर होगी, जिन्होंने भी हाल के दिनों में गेल मोंफिल्स और डोमिनिक थिएम को पराजित कर सनसनी फैलायी थी।
पिछले कुछ दिनों में रामनाथन का प्रदर्शन बेहतर रहा है –

युकी (157वीं रैंकिंग) और रामकुमार (154वीं रैंकिंग) ने पिछले कुछ समय में अच्छे परिणाम हासिल किए हैं जिससे उम्मीद जगी है कि वे शापोवालोव के खिलाफ जीत दर्ज कर सकते हैं। हालांकि कनाडा के एक अन्य सिंगल्स खिलाड़ी वासेक पोसपिसिल (82वीं रैंकिंग) से युकी और रामकुमार को कोई बड़ी समस्या नहीं होनी चाहिए। वह भले ही दोनों भारतीयों से ऊंची रैंकिंग के खिलाड़ी हों, लेकिन वह इस मुकाबले से पहले लगातार पांच मैचों में हार का सामना कर चुके हैं और अंतिम शिकस्त यूएस ओपन के पहले दौर में मिली थी।
चेन्नई ओपन में युकी कनाडाई खिलाडी से टकरा चुकी है-
युकी उनसे अंतिम बार 2014 में चेन्नई ओपन के क्वार्टर फाइनल में भिड़े थे जिसमें उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था, जबकि रामकुमार इससे पहले कभी भी उनके खिलाफ नहीं खेले हैं। अगर युकी और रामकुमार पहले दिन एक अंक हासिल कर लेते हैं तो इससे काफी अंतर पड़ेगा और भारत की लय भी तय हो जाएगी। रोहन बोपन्ना और साकेत मायनेनी की जोड़ी भी शानदार होगी। वहीं, विपक्षी टीम में डेनियल नेस्टर और पोसिपिसिल या ब्रैडले शनुर शामिल होंगे। शनुर ने अभी तक एक भी डेविस कप मैच नहीं खेला है। विशेषज्ञों का मानना है कि विपक्षी टीम में दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी मिलोस राओनिक की अनुपस्थिति में भारत के पास यह विश्व ग्रुप में दोबारा प्रवेश करने का सर्वश्रेष्ठ मौका होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो