script

नोवाक जोकोविक और कोरी गौफ विंबलडन के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

locationनई दिल्लीPublished: Jul 06, 2019 01:51:41 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

विंबलडन ( Wimbledon ) में वीनस विलियम्स ( Venus Williams ) को हराकर बड़ा उलटफेर करने वाली कोरी गौफ क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं।

Novak djokovic

विंबलडन के नोवाक जोकोविक और कोरी गौफ प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

नई दिल्ली। सर्बिया के बैडमिंटन प्रेमियों के लिए साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन ( Wimbledon ) से खुशखबरी आई है। विश्व के नंबर-1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविक टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। विंबलडन में वीनस विलियम्स ( Venus Williams ) को हराकर पहला बड़ा उलटफेर करने वाली अमरीका की खिलाड़ी कोरी ‘कोको’ गौफ ने भी प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। चार बार के चैंपियन जोकोविक ने शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-48 पोलैंड के हर्बट हरकाज को 7-5, 6-7, 6-1, 6-4 से हराया।
जोकोविक का यूगो हम्बर्ट से होगा मुकाबला

प्री-क्वार्टर फाइनल में जोकोविक के सामने आसान चुनौती नहीं है। जोकोविच का मुकाबला फ्रांस के यूगो हम्बर्ट से होगा, जिन्होंने 18 वर्षीय कनाडा के फेलिक्स एगुर एलियासिमे को 6-4, 7-5, 6-3 से मात दी।
विंबलडन 2019: रोजर फेडरर ने तीसरे दौर में बनाई जगह, दूसरे राउंड में काबिज क्लार्क को हराया

cory Goff
गौफ ने देश वासियों के दी गम भरी खुशी

विंबलडन के वूमेंस सिंगल्स के पहले दौर के मुकाबले में अमरीका के टेनिस प्रेमियों के लिए खुशी और दुख एक साथ मिला था। जहां अमरीका की दिग्गज खिलाड़ी वीनस विलियम्स के हमवतन गौफ के हाथों हारने ने वीनस के फैंस को निराश किया। गौफ की जीत से देश में टेनिस के चाहने वालों को एक उम्मीद बंधी की विलियम्स बहनों के जाने के बाद गौफ के रूप में एक दमदार खिलाड़ी अमरीका के पास आ गई है। गौफ ने अपने अच्छे प्रदर्शन को जारी रखते हुए स्लोवेनिया की पोलोना हेरोक को 3-6, 7-6, 7-5 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। वर्ल्ड नंबर-313 गौफ ने दो घंटे 47 मिनट में यह मुकाबला जीतकर अगले दौर में कदम रखा, जहां अब उनके सामने सातवीं सीड रोमानिया की सिमोना हालेप की चुनौती होगी।
विंबलडन 2019: सिमोना हालेप ने तीसरे राउंड में बनाई जगह, अजारेंका से होगा सामना

गुइडो पेला ने दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को हराया

मेंस सिंगल्स के ही अन्य मुकाबलों में अर्जेंटीना के टेनिस प्रेमियों के लिए भी अच्छी खबर आई। गुइडो पेला ने पिछले साल के उपविजेता दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को 6-4, 6-3, 7-6 से हराकर टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल प्रेवश कर लिया है। बेल्ज्यिम के डेविड गोफिन ने रुस के डेनिल मेदवेदेव को 4-6, 6-2, 3-6, 7-5 से हराकर अगले दौर में पहुंच गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो