विवाद के चलते ओसका का जश्न पड़ा फीका, कहा नहीं पता कोर्ट पर क्या हुआ

विवाद के चलते ओसका का जश्न पड़ा फीका, कहा नहीं पता कोर्ट पर क्या हुआ

Siddharth Rai | Publish: Sep, 09 2018 04:17:25 PM (IST) टेनिस

सेरेना विलियम्स और मैच के अंपायर के बीच हुए विवाद के बारे में कहा कि उन्हें नहीं पता कि कोर्ट पर क्या हुआ और उनका ध्यान पूरी तरह अपने खेल पर था। बीबीसी के अनुसार, ओसाका ने सेरेना को मात देकर अमेरिकी ओपन का खिताब अपने नाम किया।

नई दिल्ली। अमेरिकी ओपन के रूप में ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाली पहली महिला जापानी खिलाड़ी बनीं नाओमी ओसाका ने फाइनल मैच में अमेरिका की दिग्गज सेरेना विलियम्स और मैच के अंपायर के बीच हुए विवाद के बारे में कहा कि उन्हें नहीं पता कि कोर्ट पर क्या हुआ और उनका ध्यान पूरी तरह अपने खेल पर था। बीबीसी के अनुसार, ओसाका ने सेरेना को मात देकर अमेरिकी ओपन का खिताब अपने नाम किया।

ओसका का जश्न फीका पड़ गया
सेरेना और अंपायर के बीच हुए विवाद के कारण सभी का ध्यान इस विवाद पर ही रहा और इस कारण ओसाका की ऐतिहासिक उपलब्धि का जश्न फीका पड़ गया। हालांकि, ओसाका को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता और उनका कहना है कि वह सेरेना जैसी दिग्गज खिलाड़ी के खिलाफ मैच खेलकर खुश हैं। फाइनल मैच के दौरान अंपायर के निर्णय पर भड़की सेरेना ने उन्हें झूठा और चोर करार दिया। इस कारण सेरेना पर पेनाल्टी अंक भी लगे। दोनों के बीच चला यह विवाद दर्शकों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया और इस कारण ओसाका की जीत धुंधली हो गई।

ग्रैंड स्लैम का फाइनल मेरे बचपन का सपना था
ओसाका ने कहा, "दर्शकों के बीच काफी शोर हो रहा था और मैंने कुछ नहीं सुना। मुझे नहीं पता कि कोर्ट पर क्या हुआ। मेरा ध्यान केवल मेरे खेल पर था। सेरेना एक दिग्गज खिलाड़ी हैं और मैं जानती थी कि वह कभी भी वापसी कर उलटफेर कर सकती हैं। इसलिए, उस समय में केवल अपने प्रदर्शन पर ध्यान दे रही थी।" जापान की 20 वर्षीया खिलाड़ी ने कहा, "मुझे नहीं पता कि कोर्ट पर क्या हुआ। मेरे लिए यह मैच हमेशा यादगार रहेगा, क्योंकि यह मैच सेरेना के खिलाफ था। उनके खिलाफ ग्रैंड स्लैम का फाइनल मेरे बचपन का सपना था और मैं इस फाइनल मैच को जीतकर बेहद खुश हूं।"

Ad Block is Banned