scriptटेनिस : इटली ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची यूक्रेन की एलीना स्वितोलीना | Elina Svitolina defeats Angelique Kerber to reach Italian Open semis | Patrika News

टेनिस : इटली ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची यूक्रेन की एलीना स्वितोलीना

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2018 09:11:48 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

रोम में जारी इटली ओपन टेनिस टूर्नामेंट में आज यूक्रेन की एलीना स्वितोलीना ने जर्मनी की एंजेलीक केर्बर को मात देते हुए सेमीफाइनल का टिकट कटाया।

Tennis

टेनिस : इटली ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची यूक्रेन की एलीना स्वितोलीना

नई दिल्ली। रोम में जारी इटली ओपन टेनिस टूर्नामेंट में शुक्रवार को यूक्रेन की स्टार टेनिस खिलाड़ी एलीना स्वितोलीना ने जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली। एलीना ने सेमीफाइनल के लिए हुए अहम मुकाबले में जर्मनी की एंजेलीक केर्बर को मात दी। इन दोनों के बीच ये मुकाबला एक घंटा 26 मिनट तक चला। पूरे मुकाबले में एलीना के सामने एंजेलीक केर्बर दम भरती नजर आई।
वर्ल्ड रैंकिंग में चौथे नंबर पर काबिज एलीना स्वितोलीना ने पूर्व वर्ल्ड नम्बर-1 केर्बर को 6-4, 6-4 सीधे सेटों से मात देकर सेमीफाइनल में कदम रखा। स्वितोलीना का सामना अब सेमीफाइनल में डेनमार्क की कैरोलीना वोजनियाकी और एस्टोनिया की एनेट कोंटावेट में से किसी एक खिलाड़ी से हेगा।
स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए इटली ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। हालांकि, ब्रिटेन के शीर्ष स्तरीय खिलाड़ी केल एडमंड को प्री-क्वार्टर फाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। नडाल ने पुरुष एकल वर्ग के अंतिम-16 दौर में कनाडा के किशोर खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव को मात दी। उन्होंने शापोवालोव को सीधे सेटों में 6-4, 6-1 से हराया।
ब्रिटेन के खिलाड़ी एडमंड को जर्मनी के 21 वर्षीय खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने 7-5, 7-6 (13-11) से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया और क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। वर्ल्ड नम्बर-6 जुआन मार्टिन डेल पोटरो को चोटिल होकर बाहर होना पड़ा। इस कारण डेविड गोफिन ने सीधे तौर पर अंतिम-8 में प्रवेश कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो