scriptकोरोना के बढ़ते प्रकोप की वजह से फेडरेशन कप 2020 स्थगित, पंजाब में होना था आयोजन | Federation cup 2020 postponed due to Coronavirus | Patrika News

कोरोना के बढ़ते प्रकोप की वजह से फेडरेशन कप 2020 स्थगित, पंजाब में होना था आयोजन

locationनई दिल्लीPublished: Mar 24, 2020 11:12:02 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

Highlight
– 10 अप्रैल से शुरू होना था फेडरेशन कप 2020
– पंजाब के पटियाला में होना था इसका आयोजन
– पंजाब में लगा हुआ हैै कर्फ्यू

fed_cup.jpg

federation cup 2020

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) के बढ़ते प्रकोप की वजह से फेडरेशन कप 2020 को स्थगित कर दिया गया है। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ( एएफआई ) की तरफ से सोमवार को इसकी जानकारी दी गई।

IOC के सीनियर अधिकारी का बड़ा बयान, स्थगित किए जा चुके हैं ओलंपिक गेम्स

पंजाब के पटियाला में होना था फेडरेशन कप का आयोजन

आपको बता दें कि फेडरेशन कप 2020 का आयोजन 10 अप्रैल से 13 अप्रैल के बीच पंजाब के पटियाला में होना था, लेकिन पंजाब में कोरोना की वजह से कर्फ्यू लगा दिया गया है। ऐसे में इस टूर्नामेंट का आयोजन बहुत ही मुश्किल था।

कोरोना की लड़ाई में अपनी छह महीने की सैलरी देंगे बजरंग पूनिया, लोग बोले- तुम हो देश की शान

नई तारीखों को लेकर ऐलान बाद में- एएफआई

एएफआई के अध्यक्ष आदिले सुमारिवाला ने कहा है, “देश और दुनिया में मौजूदा स्थिति को देखते हुए किसी भी प्रतियोगिता का आयोजन करना मुश्किल है।” उन्होंने कहा, “स्वास्थ्य और सुरक्षा हर किसी के लिए प्राथमिकता है और एक बार चीजें बेहतर हो जाएंगी तो फिर हम इसे शुरू कर सकते हैं। इस समय हम यह नहीं बता सकते हैं कि इंडियन ग्रां प्री और फेडरेशन कप की नई तारीखें क्या होंगी।”

आपको बता दें कि एएफआई ने इससे पहले, कोविड-19 महामारी के कारण इंडियन ग्रां प्री को भी रद्द कर दिया था। इंडियन ग्रां प्री का आयोजन देश के तीन हिस्सों में होना था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो