scriptINDIAN WELLS OPEN: 2018 में लगातार रिकॉर्ड 17 मैच जीत, फाइनल में फेडरर | FEDERER IN THE FINALS OF INDIAN WELLS OPEN | Patrika News

INDIAN WELLS OPEN: 2018 में लगातार रिकॉर्ड 17 मैच जीत, फाइनल में फेडरर

locationनई दिल्लीPublished: Mar 18, 2018 03:58:40 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

रोजर फेडरर ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया, फाइनल मुकाबला जुआन मार्टिन डेल पोटरो से।

ROGER FEDERER
नई दिल्ली। वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। फेडरर ने पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक को मात दी। स्विट्जरलैंड के दिग्गज फेडरर ने वल्र्ड नंबर-49 कोरिक को 5-7, 6-4, 6-4 मात देकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा, जहां उनका सामना अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोटरो से होगा। पोटरो ने इस टूर्नामेंट के एक अन्य सेमीफाइनल मैच में कनाडा के मिलोस राओनिक को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया है।
फेडरर ने पहला सेट हारने के बाद वापसी कर मैच अपने नाम किया

बोर्ना कोरिक के खिलाफ मैच जीत उन्होंने अपने 2006 में लगातार 16 जीत के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए लगातार सत्रहवां मैच जीता। जीत के बाद फेडरर ने कहा कि “रिकॉर्ड प्राप्त करने में कुछ समय लगा।” फेडरर बिना कोई सेट हारे सेमीफइनल तक पहुचें थे पर कोरिक ने उनको आड़े हाथो लेते हुए पहला सेट अपने नाम किया ।
रिकॉर्ड छठी बार इंडियन वेल्स जीतना चाहेंगे फेडरर
मौजूदा विजेता फेडरर रिकॉर्ड छठी बार इंडियन वेल्स का खिताब अपने नाम करने की हर कोशिश करेंगे। हालांकि, इसके लिए उन्हें वर्ल्ड नंबर 8 पोटरो का सामना करना पड़ेगा। पोटरो ने पिछले साल आस्ट्रेलिया ओपन में फेडरर को मात दी थी।फेडरर और पोटरो के बीच हुए सभी मुकाबलों में फेडरर 18-6 की बढ़त पर हैं। पिछले दो मुकाबले भी फेडरर के ही नाम रहें हैं।
अच्छी लय में चल रहे पोटरो से होना है फाइनल मुकाबला

जुआन मार्टिन डेल पोटरो ने अपने सेमीफइनल में कनाडा के मिलोस राओनिक को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 हराकर सिर्फ 65 मिनट में मैच अपने नाम किया। पोटरो अपना 22वां एटीपी टाइटल साथ ही लगातार दूसरे एटीपी टाइटल के लिए फेडरर से भिड़ेंगे। पोटरो इससे पहले इसी महीने अकापुल्को, मेक्सिको में एटीपी टाइटल जीत चुकें हैं जिसमे उन्होंने लगातार टॉप 8 के तीन खिलाड़िओ को मात दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो