फेडरर के शानदार परफॉरमेंस से लेवेर कप में यूरोप की स्थिति मजबूत

Kuldeep Panwar

Publish: Sep, 24 2017 12:44:38 (IST)

Tennis
फेडरर के शानदार परफॉरमेंस से लेवेर कप में यूरोप की स्थिति मजबूत

स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने अपने बेहतरीन खेल के दम पर लेवेर कप में यूरोप टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है।

नई दिल्ली। स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने अपने बेहतरीन खेल के दम पर लेवेर कप में यूरोप टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। उन्होंने इस टूर्नामेंट के दूसरे दिन वर्ल्ड टीम के अमेरिका के सैम क्वेरी को 6-4, 6-2 से मात दी। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, 19 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर को यह मुकाबला जीतने में सिर्फ 68 मिनट का समय लगा। इस जीत के साथ यूरोप ने 5-1 की बढ़त ले ली है।

यूरोप ने इस तरह किया किया पहले दिन का अंत -
यूरोप ने पहले दिन का अंत 3-1 से किया था। उसे तीन एकल मुकाबलों में जीत मिली थी जबकि एक युगल मैच में हार। क्रोएशिया के मारिन सिलिक ने अमेरिका के फ्रांसेस टिएफोए को 7-6 (7-3), 7-6 (7-0) से मात दी थी। विश्व की सातवीं वरियता प्राप्त आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने अमेरिका के जॉन इश्नेर को 6-7 (15-17), 7-6 (7-2), 10-7 से हराया था।

जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने डेनमार्क के शापोवालोव को 7-6 (7-3), 7-6 (7-5) से मात दी थी।

tennis,rojar fedrer,rafel nadal,Laver Cup,Europe Tour,

इससे पहले भी कई दिग्गजों को मात देकर टीम को बनाया नंबर एक -
इससे पहले, आस्ट्रेलिया के निक किर्जियोस और अमेरिका के जैक सोक ने स्पेन के राफेल नडाल और चेकगणराज्य के थॉमस बर्डिख को मात देकर टीम वर्ल्ड को पहला अंक दिलाया था।

लेवेर कप में हर दिन तीन एकल और एक युगल मैच खेले जाते हैं। प्रत्येक दिन मैच जीतने के अंक बढ़ते जाते हैं। पहले दिन एक मैच जीतने पर एक अंक, दूसरे दिन एक मैच जीतने पर दो अंक और तीसरे दिन एक मैच जीतने पर तीन अंक।

जो टीम पहले 13 अंकों पर पहुंचेगी है वह इस टूर्नामेंट की विजेता होगी। अगर दोनों 12-12 अंकों पर पहुंचती हैं तो विजेता का फैसला युगल मैच से होगा।

 

यूएस ओपन के पांच बार विजेता रह चुके हैं -
जानकारी के लिए आपको बता दें कि फेडरर पांच बार यूएस ओपन के विजेता रह चुके हैं। इसके अलावा चार बार चार बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन को जीतने का रिकॉर्ड भी उनके नाम दर्ज है । फेडरर इस समय के महानतम खिलाड़ी में से एक हैं । हालांकि हाल में जारी एटीपी रैंकिंग में उनको पिछाड़ कर राफेल नडाल ने दुनियां के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है ।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned