French Open 2018: राफेल नडाल का जलवा जारी, आसान जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचे

फ्रेंच ओपन 2018 में राफेल नडाल का जलवा जारी है। आज राफेल ने शानदार जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइल में जगह पक्की कर ली।

By:

Published: 07 Jun 2018, 06:13 PM IST

नई दिल्ली। स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने गुरुवार को साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। क्ले कोर्ट के बादशाह कहे जाने वाले नडाल ने तीन घंटे 42 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अर्जेटीना के डिएगो श्रवाट्जमैन को मात दी। 16 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नडाल ने 10 बार फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम किया है और वह 27वीं बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे हैं।

बारिश के कारण बाधित हुआ था मैच-

नडाल का क्वार्टर फाइनल मुकाबला बारिश के कारण रोकना पड़ा था। क्वार्टर फाइनल मुकाबला गुरुवार को खेला गया था और पहले सेट को श्रवाट्जमैन ने 6-4 से अपने नाम किया। दूसरे सेट में दोनों खिलाड़ी 3-3 की बराबरी पर थे तभी बारिश ने खलल डाला और मैच रोकना पड़ा। गुरुवार को दोनों खिलाड़ियों ने दूसरे सेट के स्कोर 3-3 से आगे खेलना शुरू किया और नडाल ने शानदार शुरुआत करते हुए सेट को 6-3 से जीत लिया। तीसरे सेट में भी श्रवाट्जमैन क्ले कोर्ट के बादशाह को कड़ी टक्कर नहीं दे पाए। शीर्ष वरीय नडाल ने यह सेट 6-2 से अपने नाम किया।

नडाल के सामने फीके रहे डिएगो-

स्पेनिश खिलाड़ी के लिए चौथे सेट की शुरुआत भी शानदार रही। उन्होंने 5-1 की बढ़त बना ली लेकिन अर्जेटीना के खिलाड़ी ने हार नहीं मानी और अगला गेम अपने नाम किया। हालांकि, वह नडाल को 6-2 से चौथे सेट पर कब्जा करने से नहीं रोक पाए। सेमीफाइनल में नडाल का मुकाबला अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो और क्रोएशिया के मारिन सिलिक के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। यह मैच भी बुधवार को ही होना था लेकिन बारिश के कारण अधूरा रह गया।

हालेप और मुगुराजा में सेमीफाइनल-

वहीं महिला वर्ग में शीर्ष रैंकिंग धारी सिमोना हालेप सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। अब सेमीफाइनल में सिमोना हालेप का मुकाबला मुगुराजा से होना है। बता दें कि सेरेना विलियम्स को चोट के कारण मुकाबले से हटना पड़ा था। जबकि शारापोवा हार कर बाहर हो गई थी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned