फ्रेंच ओपन क्वालीफायर : पहले दौर में मारकोरा से भिड़ेंगे नागल

नागल फिलहाल दुनिया के 142वें नम्बर के खिलाड़ी हैं और उनका सामना पहली बार मारकोरा (191वीं रैंकिंग) से होगा।

By: भूप सिंह

Published: 24 May 2021, 09:02 PM IST

 

नई दिल्ली। भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल (Sumit Nagal) का सामना मंगलवार को फ्रेंच ओपन क्वालीफायर के पहले दौर में इटली के रॉबर्टो मारकोरा ( Roberto Marcora) से होगा। नागल फिलहाल दुनिया के 142वें नम्बर के खिलाड़ी हैं और उनका सामना पहली बार मारकोरा (191वीं रैंकिंग) से होगा। भारतीय ने इस सीजन में एटीपी टूर पर दो जीते और पांच मैच गंवाए हैं। वह 2020 में यूएस ओपन के दूसरे दौर के लिए क्वालीफाई करने के बाद इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में हार गए थे।

यह भी पढ़ें— विकेट के पीछे महेन्द्र सिंह धोनी की गाइडेंस को मिस करते हैं कुलदीप यादव

झज्जर में जन्मे हैं नागल
झज्जर में जन्मे इस खिलाड़ी को अभी रोलां गैरो में मुख्य दौर में जगह बनाना बाकी है। प्रजनेश गुणेश्वरन, जो 149वें स्थान पर हैं, जर्मनी के ऑस्कर ओट्टे (152वें स्थान पर) से भिड़ेंगे, जबकि रामकुमार रामनाथन, जो वर्तमान में 215वें स्थान पर हैं, अमरीका के माइकल मोमोह (168वें स्थान) के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेंगे।

यह भी पढ़ें— पुराने विवाद पर बोले ग्रेग चैपल- सौरव गांगुली क्रिकेट में सुधार नहीं चाहते थे...

अनास्तासिया से होगा अंकिता का मुकाबला
महिला एकल स्पर्धा में अंकिता रैना का सामना सोमवार को शुरुआती क्वालीफाइंग मैच में ऑस्ट्रेलिया की अनास्तासिया रोडियोनोवा से होगा। अंकिता को अभी किसी ग्रैंड स्लैम के सिंगल्स इवेंट के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाना बाकी है। इस साल की शुरुआत में वह ग्रैंड स्लैम के मुख्य ड्रॉ के लिए क्वालीफाई करने वाली पांचवीं भारतीय महिला बनीं, जब उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन में डबल्स का पहला राउंड खेला।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned