फ्रेंच ओपन टेनिस में बड़ा उलटफेर, गैरवरीय खिलाड़ी सिनियाकोवा ने विश्व नंबर एक ओसाका को चौंकाया

फ्रेंच ओपन टेनिस में बड़ा उलटफेर, गैरवरीय खिलाड़ी सिनियाकोवा ने विश्व नंबर एक ओसाका को चौंकाया

Mazkoor Alam | Publish: Jun, 01 2019 10:03:13 PM (IST) टेनिस

  • सिनियाकोवा ने ओसाका को सीधे सेटों में दी मात
  • ओसाका लगातार दो ग्रैंड स्लैम जीतकर आई थीं फ्रेंच ओपन में
  • स्टीफंस, मुगुरुजा और कोंटा भी पहुंचीं चौथे दौर में

पेरिस : शनिवार को फ्रेंच ओपन टेनिस में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। एक गैरवरीय खिलाड़ी कैटरीना सिनियाकोवा के हाथों हारकर महिला टेनिस की नंबर-1 खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका को साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन टेनिस के महिला एकल वर्ग से बाहर हो गईं। इसके अलावा अन्य महिला एकल मुकाबले में अमरीका की स्लोने स्टीफंस, मुगुरुजा और ब्रिटेन की योहाना कोंटा ने तीसरे दौर का अपना-अपना मैच जीतकर चौथे दौर में प्रवेश किया।

कैटरीना ने दी ओसाका को मात

विश्व नंबर 42 महिला चेक गणराज्य की टेनिस खिलाड़ी कैटरीना सिनियाकोवा ने नाओमी ओसाका को लगातार सीधे दो सेटों में 6-4, 6-2 से मात दी। एक के बाद एक दो ग्रैंड स्लैम अमरीकी ओपन और आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने के बाद ओसाका यहां के लगातार अपने तीसरे ग्रैंड स्लैम खिताब की तलाश में आई थीं, लेकिन वह सिनियाकोवा को टक्कर भी नहीं दे सकीं। मात्र एक घंटे 17 मिनट चले मुकाबले में आसानी से मैच गंवा बैठीं।

अन्य मुकाबलों के नतीजे यह रहे

डब्लूटीए रैकिंग में सातवें स्थान पर काबिज स्टीफंस ने तीन सेट तक चले एक कड़े मुकाबले में स्लोवेनिया की पोलोना हर्कोग को 6-3, 5-7, 6-4 से मात दी। इन दोनों के बीच यह मुकाबला दो घंटे और 32 मिनट तक चला। चौथे दौर में स्टीफंस का सामना स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा से होगा। मुगुरुजा ने तीसरे दौर के मैच में यूक्रेन की वर्ल्ड नंबर-9 एलिना स्वितोलिना को मात दी।
एक अन्य मुकाबले में कोंटा ने स्लोवाकिया की विक्टोरिया कुजमोवा के खिलाफ 6-2, 6-1 से आसान जीत दर्ज की। कोंटा ने यह मुकाबला सिर्फ 54 मिनट में अपने नाम कर लिया। 1983 के बाद इस टूर्नामेंट के चौथे दौर में पहुंचने वाली वह पहली ब्रिटिश महिला टेनिस खिलाड़ी हैं। रविवार को चौथे दौर में उनका मुकाबला क्रोएशिया की 24वीं सीड डोना वेकिक से होगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned