scriptफ्रेंच ओपन टेनिस राउंडअप : जोकोविक, निशिकोरी और वावरिंका अंतिम-8 में | french open tennis novak djokovic nishikori wawrinka enter in quarter | Patrika News

फ्रेंच ओपन टेनिस राउंडअप : जोकोविक, निशिकोरी और वावरिंका अंतिम-8 में

locationनई दिल्लीPublished: Jun 03, 2019 09:33:14 pm

Submitted by:

Mazkoor

क्वार्टर फाइनल में निशिकोरी राफेल नडाल से भिड़ेंगे
बावरिंका का मुकाबला हमवतन रोजर फेडरर से
महिला वर्ग में बार्टी और कीज ने अंतिम आठ में जगह बनाई

Novak Djokovic

फ्रेंच ओपन टेनिस राउंडअप : जोकोविक, निशिकोरी और वावरिंका अंतिम-8 में

पेरिस : फ्रेंच ओपन टेनिस के पुरुष एकल वर्ग में विश्व नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक, जापान के केई निशिकोरी और स्विटजरलैंड के स्टेनसिलास बावरिंका ने सोमवार को साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। वहीं महिला वर्ग में आस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी और अमरीका की मेडिसन कीज ने अंतिम आठ में जगह बनाई।

इसे भी पढ़ें : फ्रेंच ओपन टेनिस : पुरुष युगल में रोहन बोपन्ना ने बनाई तीसरे दौर में जगह, दिविज शरण बाहर

जोकोविक ने स्ट्रफ को हराया

जोकोविक ने अंतिम 16 मुकाबले में जर्मनी के युवा ज्यां लेनार्ड स्ट्रफ को सीधे सेटों में 6-3, 6-2, 6-2 से मात दी। यह मैच मात्र एक घंटे 33 मिनट तक चला। अब जोकोविक का क्वार्टर फाइनल में इटली के फाबियो फोगनिनी और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

इसे भी पढ़ें : फ्रेंच ओपन : मिश्रित युगल में रोहन बोपन्ना के बाद दिविज शरण भी हारे

अंतिम आठ में निशिकोरी का मुकाबला नडाल से

वहीं निशिकोरी ने बेहद कड़े और रोमांचक मुकाबले में फ्रांस के बेनोइट पाइरे को मात दी। इस यह मैच तीन घंटे 55 मिनट तक चला। निशिकोरी ने पांच सेटों तक चले इस मुकाबले में पाइरे को 6-2, 6-7 (8-10), 6-2, 6-7(8-10), 7-5 से मात दी। अब क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला लाल बजरी के बादशाह राफेल नडाल से होगा।

बावरिंका का मुकाबला फेडरर से

वॉवरिंका ने प्री-क्वार्टर फाइनल में ग्रीस के स्टीफानोस सितसिपास को पांच सेट तक चले कड़े मुकाबले में 7-6 (8-6), 5-7, 6-4, 3-6, 8-6 से मात दी। अब क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला हमवतन और महान खिलाड़ी रोजर फेडरर से होगा। फेडरर और वॉवरिंका के बीच अब तक कुल 25 मुकाबले हुए हैं और इसमें 22 बार जीत फेडरर के हाथ लगी है तो वॉवरिंका सिर्फ तीन बार जीत सके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो