फ्रेंच ओपन : सेमीफाइनल में रोजर फेडरर से भिड़ेंगे राफेल नडाल, महिला वर्ग में कोंटा पहुंची अंतिम चार में

फ्रेंच ओपन : सेमीफाइनल में रोजर फेडरर से भिड़ेंगे राफेल नडाल, महिला वर्ग में कोंटा पहुंची अंतिम चार में

Mazkoor Alam | Publish: Jun, 04 2019 11:31:33 PM (IST) टेनिस

  • फेडरर ने वावरिंका को कड़े संघर्ष में हराया
  • नडाल ने निशिकोरी को आसानी से दी मात
  • कोंटा ने स्टीफंस को हराकर किया उलटफेर

पेरिस : मंगलवार को खेले गए फ्रेंच ओपन के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल मुकाबले में स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर और स्पेन के राफेल नडाल ने अपना-अपना मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना लिया है। वहीं महिला वर्ग में ग्रेट ब्रिटेन की महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा भी अपना मुकाबला जीतकर अंतिम चार में पहुंच गई।

इसे भी पढ़ें : विश्व कप क्रिकेट 2019 : इंग्लैंड के दो-दो बल्लेबाजों ने लगाया शतक, फिर भी पाकिस्तान से हारा

सेमीफाइनल में फेडरर भिड़ेंगे नडाल से

रोजर फेडरर ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हमवतन स्टेलसिलास वावरिंका को 7-6 (7-4), 7-6 (7-5), 6-4 से मात दी। यह रोमांचक मुकाबला हालांकि सिर्फ तीन सेटों में समाप्त हो गया, लेकिन मुकाबला कितना कड़ा था, इसका पता इस बात से चलता है कि दो सेटों का फैसला टाईब्रेकर में हुआ। अब सेमीफाइनल में 20 ग्रैंड स्लैम विजेता और विश्व वरीयता क्रम में तीसरे स्थान पर काबिज रोजर फेडरर का मुकाबला स्पेन के राफेल नडाल से होगा।
विश्व नंबर-2 और 11 बार के फ्रेंच ओपन विजेता नडाल ने आज खेले गए एक अन्य मुकाबले में जापान के केई निशिकोरी को मात दी। नडाल को निशिकोरी को हराने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी। उन्होंने सीधे सेटों में 6-1, 6-1, 6-3 से बड़ी आसानी से निशिकोरी को मात दी।

इसे भी पढ़ें : विश्व कप क्रिकेट 2019 : क्रिस वोक्स ने रचा इतिहास, एक मैच में सर्वाधिक कैच लेने के रिकॉर्ड की बराबरी की

महिला वर्ग में कोंटा ने बनाई सेमीफाइनल में जगह

वहीं महिला एकल वर्ग में वर्ल्ड नंबर-26 ग्रेट ब्रिटेन की महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने वर्ल्ड नंबर-7 अमरीका की स्लोने स्टीफंस को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। कोंटा ने स्टीफंस को सीधे दो सेटों में 6-1, 6-4 से मात दी। यह मुकाबला एक घंटे 11 मिनट चला। कोंटा के दबदबे का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने छह ऐस लगाई, जबकि स्टीफंस सिर्फ एक ऐस लगा पाईं। कोंटा ने 25 विनर्स लगाए तो वहीं स्टीफंस ने मात्र 12 विनर्स लगाए।
सेमीफाइनल में कोंटा का सामना चेक गणराज्य की मारकेटा वोनड्रोउसोवा और क्रोएशिया की पेत्रा मार्टिक के बीच होने वाले एक और क्वार्टर फाइनल मैच की विजेता से होगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned