scriptफ्रेंच ओपन टेनिस राउंडअप : पुरुष एकल वर्ग में फेडरर तो महिला में कोंटा और मार्टिक क्वार्टर फाइनल में | french open tennis round up federer entered in quarter final | Patrika News

फ्रेंच ओपन टेनिस राउंडअप : पुरुष एकल वर्ग में फेडरर तो महिला में कोंटा और मार्टिक क्वार्टर फाइनल में

locationनई दिल्लीPublished: Jun 02, 2019 09:35:00 pm

Submitted by:

Mazkoor

फेडरर ने अर्जेंटीना के मेयर को हराया
योहाना कोंटा ने डोना वेकिक को दी शिकस्त
मार्टिक ने कानेपी को कड़ी चुनौती पर काबू पाया

Roger federer

फ्रेंच ओपन टेनिस राउंडअप : पुरुष एकल वर्ग में फेडरर तो महिला में कोंटा और मार्टिक क्वार्टर फाइनल में

पेरिस : महानतम टेनिस खिलाड़ियों में शुमार हो चुके स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने फ्रेंच ओपन टेनिस के पुरूष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। वहीं महिला एकल मुकाबले में ब्रिटेन की योहाना कोंटा और पेट्रा मार्टिक ने भी अंतिम आठ में जगह बनाई।

फेडरर ने मेयर को दी मात

37 साल के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी और विश्व वरीयता क्रम में तीसरी सीड फेडरर ने रविवार को पुरुष एकल के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अर्जेटीना के लिओनार्डो मेयर को सीधे सेटों में 6-2, 6-3, 6-3 से आसानी से हराया। ग्रैंडस्लैम मुकाबले में फेडरर की दूसरी बार मेयर से भिड़ंत हुई थी। इससे पहले 2015 में वह अमरीकी ओपन के पहले राउंड में भी मेयर को हरा चुके हैं। क्वार्टर फाइनल में फेडरर का मुकाबला हमवतन स्टेनिसलास वावरिंका और यूनान के स्टेफानोस सितसिपास के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

ये भी पढ़ें : फ्रेंच ओपन टेनिस में बड़ा उलटफेर, गैरवरीय खिलाड़ी सिनियाकोवा ने विश्व नंबर एक ओसाका को चौंकाया

सेमीफाइनल में नडाल से हो सकता है सामना

फेडरर ने सिर्फ एक बार फ्रेंच ओपन खिताब 2009 में जीता है। अगर वह क्वार्टर फाइनल का अपना मुकाबला जीत जाते हैं तो सेमीफाइनल में उनका सामना 11 बार फ्रेंच ओपन जीतने वाले स्पेन के राफेल नडाल से हो सकता है और वहां से भी पार पाए तो विश्व नंबर वन टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक उनके सामने होंगे।

महिला एकल में कोंटा पहली बार पहुंची फाइनल में

महिला एकल में कोंटा ने पहली बार फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। अंतिम-16 के मुकाबले में 26वीं सीड कोंटा ने 23वीं सीड क्रोएशिया की डोना वेकिक को 6-2, 6-4 से शिकस्त दी। क्वार्टर फाइनल में उनका सामना 2016 की फ्रेंच ओपन चैंपियन स्पेन की गार्बिन मुगुरुजा और पिछले साल की उपविजेता अमरीका की स्लोअनी स्टीफंस के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा।

तीसरे दौर में विश्व नंबर-2 चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा को चौंका कर अंतिम-16 में पहुंचने वाली क्रोएशिया की पेट्रा मार्टिक ने एक बेहद दिलचस्प मुकाबले में एस्टोनिया की काइया कानेपी की चुनौती पर 5-7, 6-2, 6-4 से काबू किया। यह मुकाबला दो घंटे 12 मिनट तक चला। कानेपी ने मैच की दमदार शुरुआत की। पहले सेट में एक समय स्कोर 4-4 से बराबर हो गया था, लेकिन उन्होंने जबरदस्त वापसी करते हुए पहला सेट अपने नाम कर लिया। लेकिन दूसरे और तीसरे सेट में मार्टिक ने वापसी करते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया।
एक अन्य मुकाबले में चेक गणराज्य की मार्केटा वोंद्रोसोव ने लातविया की अनास्तासिया सेवस्तोवा को एकतरफा मुकाबले में महज 59 मिनट में 6-2, 6-2 से हराकर अंतिम आठ में कदम रखा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो