script

फ्रेंच ओपन टेनिस राउंडअप : नडाल, सितसिपास और मुगुरुजा समेत कई पहुंचे तीसरे दौर में

locationनई दिल्लीPublished: May 29, 2019 10:14:44 pm

तीसरे दौर में नडाल का सामना गाफिन से
सितसिपास ने सर्बियाई खिलाड़ी को दी मात
महिला वर्ग में अमरीका की स्टीफंस भी पहुंचीं तीसरे दौर में

french open

फ्रेंच ओपन टेनिस राउंडअप : नडाल, सितसिपास और मुगुरुजा समेत कई पहुंचे तीसरे दौर में

पेरिस : लाल बजरी पर आते ही राफेल नडाल का खेल बदल जाता है। इस वजह से उन्हें लाल बजरी का बादशाह बादशाह भी कहते हैं। मौजूदा विजेता और विश्व नंबर दो स्पेन के टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। उनके अलावा बेल्जियम के डेविड गोफिन और ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टीफानो सितसिपास भी पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में पहुंच गए। महिला एकल वर्ग में अमरीका की स्लोने स्टीफंस और स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा भी अपने-अपने मैच जीतकर तीसरे दौर में पहुंच गईं।

नडाल 11 बार जीत चुके हैं फ्रेंच ओपन

राफेल नडाल 11 दफा फ्रेंच ओपन का खिताब जीत चुके हैं और इस बार 12वें खिताब की तलाश में आए हैं। उन्होंने दूसरे दौर के मैच में विश्व नंबर-114 जर्मनी के याननिक माडेन को सीधे सेटों में 6-1, 6-2, 6-4 से मात दी। नडाल ने बड़ी आसानी से यह मुकाबला दो घंटे नौ मिनट में अपने नाम कर लिया। नडाल ने जहां कुल तीन ऐस लगाए तो वहीं माडेन ने एक ऐस मारा। नडाल ने 43 विनर्स लगाए, जबकि माडेन सिर्फ 15 विनर्स लगा सके।

पुरुष वर्ग में ये भी पहुंचे तीसरे दौर में

27वीं सीड गोफिन ने सर्बिया के मियोमिर केसमानोविक को 6-2, 6-4, 6-3 से परास्त कर तीसरे दौर में जगह बना ली। उन्होंने यह मैच एक घंटे 49 मिनट में जीता। तीसरे दौर में गोफिन का मुकाबला नडाल से होगा।
वहीं सितसिपास ने दूसरे दौर के मैच में बोलीविया के ह्युगो डेलिन को कड़े मुकाबले में 4-6, 6-0, 6-3, 7-5 से मात दी। इस मैच में छठी सीड सितसिपास ने पांच ऐस लगाए तो डेलिन एक भी ऐस नहीं लगा सके।
पुरुष एकल वर्ग के एक और मुकाबले में अर्जेटीना के गाइडो पेला को उलटफेर का शिकार होना पड़ा। विश्व वरीयता क्रम में 23वें नंबर के इस खिलाड़ी को 110 नंबर के फ्रांस के कोरेनटिन माउटेट ने दो घंटे 31 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-1, 2-6, 7-5 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

महिला वर्ग में स्टीफंस और मुगुरुजा तीसरे दौर में

महिला एकल वर्ग में अमरीका की स्लोने स्टीफंस ने स्पेन की सारा सोरीबेस टोरमो को 6-1, 7-6 (7-3) से पराजित किया। यह मैच एक घंटे 26 मिनट तक चला।
एक अन्य मुकाबले में पूर्व विजेता मुगुरुजा ने स्वीडन की जोहाना लार्सन को 6-4, 6-1 से हराया। इस मैच को जीतने में उन्हें खिलाड़ी को एक घंटे चार मिनट का समय लगा।

ट्रेंडिंग वीडियो