फ्रेंच ओपन टेनिस : पुरुष युगल में रोहन बोपन्ना ने बनाई तीसरे दौर में जगह, दिविज शरण बाहर

फ्रेंच ओपन टेनिस : पुरुष युगल में रोहन बोपन्ना ने बनाई तीसरे दौर में जगह, दिविज शरण बाहर

Mazkoor Alam | Publish: May, 31 2019 08:47:30 PM (IST) | Updated: May, 31 2019 09:02:09 PM (IST) टेनिस

  • दिविज शरण ने ब्राजील के मार्सेलो डेमोलिनेर के साथ बनाई थी जोड़ी
  • हेनरी कोनटिनेन और जॉन पीयर्स की जोड़ी ने दी 6-3, 6-4 मात
  • प्लिस्कोवा को पेट्रा मार्टिक ने दी मात

पेरिस : भारत के रोहन बोपन्ना ने फ्रेंच ओपन टेनिस के पुरुष युगल मुकाबले में अपने रोमानिया के जोड़ीदार मारिउस सोपिल के साथ दूसरे दौर का मैच जीत कर तीसरे दौर में कदम रखा तो वहीं मिक्स डबल्स मुकाबले के पहले ही दौर में हारने के बाद भारत के टेनिस खिलाड़ी दिविज शरण पुरुष युगल वर्ग में भी पहली बाधा पार नहीं कर सके। बता दें कि मिक्सड डबल्स वर्ग में रोहन बोपन्ना भी हार कर बाहर हो चुके हैं।

बोपन्ना को मिली आसान जीत

बोपन्ना और सोपिल की जोड़ी ने दूसरे दौर के मुकाबले में फ्रांस की जोड़ी बेंजामिन बोंजी और एंटोइने होआंग की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से आसानी से हराया। वहीं पुरुष युगल वर्ग के एक अन्य मुकाबले में दिविज शरण और उनके ब्राजीली जोड़ीदार मार्सेलो डेमोलिनेर को फिनलैंड के हेनरी कोनटिनेन और आस्ट्रेलिया के जॉन पीयर्स की जोड़ी ने 6-3, 6-4 से मात दी।

महिला एकल वर्ग में प्लिस्कोवा हुईं उलटफेर का शिकार

साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन में विश्व नंबर दो खिलाड़ी चेक गणराज्य की केरोलिना प्लिस्कोवा भी उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। तीसरे दौर उन्हें क्रोएशिया की पेट्रा मार्टिक ने सीधे दो सेटों में 6-3, 6-3 से करारी मात दी। पेट्रा मार्टिक की डब्लूटीए रैंकिंग 31 है। उन्होंने आसानी से इस मुकाबले को महज एक घंटे और 25 मिनट में अपने नाम कर लिया।
पहले सेट की शुरुआत में प्लिस्कोवा ने जरूर बराबरी की टक्कर दी। मार्टिक और प्लिस्कोवा ने 3-3 के स्कोर तक बराबरी पर थीं। लेकिन इसके बाद मार्टिक ने दमदार खेल दिखाकर विपक्षी खिलाड़ी को वापसी का कोई मौका नहीं दिया। ठीक यही कहानी दूसरे सेट में भी दोहराई गई। 3-3 के स्कोर तक दोनों बराबरी पर थीं। इसके बाद मार्टिक ने बिना कोई सेट दिए मैच खत्म कर दिया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned