फ्रेंच ओपन: दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी जोकोविक पहुंचे सेमीफाइनल, अब थीम से होगा मुकाबला

फ्रेंच ओपन: दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी जोकोविक पहुंचे सेमीफाइनल, अब थीम से होगा मुकाबला

Manoj Sharma | Publish: Jun, 07 2019 04:39:32 PM (IST) टेनिस

  • जोकोविक 100 सप्ताह से ज्यादा समय तक रहे हैं नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी
  • अपने करियर में अब तक 12 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके हैं जोकोविक
  • फ्रेंच ओपन जीते, तो दूसरी बार एक साल में सभी ग्रैंड स्लैम खिताब जीतेंगे

पेरिस। वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी और 12 ग्रैंड स्लैम खिताब विजेता सर्बिया के नोवाक जोकोविक फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। उन्होंने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी को आसानी से तीन सेटों में पराजित कर दिया। अगर जोकोविक फ्रेंच ओपन खिताब को इस बार अपने नाम कर लेते हैं, तो वह एक अनोखे रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे।

एक खास रिकॉर्ड बनाने की राह में जोकोविक

सर्बिया के चैंपियन टेनिस खिलाड़ी जोकोविक ने गुरुवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पाचवीं वरीयता प्राप्त जर्मनी के एक्लजेंडर ज्वेरेव को 7-5, 6-2, 6-2 से हराया। अब अंतिम चार में उनका मुकाबला ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम से होगा। अगर सर्बियाई खिलाड़ी यह टूर्नामेंट जीत जाते हैं, तो वह दो बार एक साथ चारों ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाला इतिहास में केवल दूसरा खिलाड़ी बन जाएंगे।

ये भी पढ़ें: फ्रेंच ओपन: सेमीफाइनल में रोजर फेडरर से भिड़ेंगे राफेल नडाल, महिला वर्ग में कोंटा पहुंची अंतिम चार में

100 से ज्यादा सप्ताह रह चुके हैं नंबर-1

जोकोविक उन गिने-चुने टेनिस खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो सौ से ज्यादा सप्ताहों तक दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी रह चुके हैं। जर्मनी के टेनिस खिलाड़ी जर्मनी के एक्लजेंडर ज्वेरेव को हराने के बाद जोकोविक ने कहा कि इतिहास बनाने का सबसे अच्छा तरीका है - ग्रैंड स्लैम खिताब जीतना, प्रमुख टेनिस प्रतियोगिताओं में अपना सबसे अच्छा खेल दिखाना और जब तक हो सके दुनिया में वरीयता क्रम में नंबर एक टेनिस खिलाड़ी बने रहना।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned