French Open : मोनफिल्स अगले दौर में, स्ट्रायकोवा भी जीतीं

फ्रांस के गेल मोनफिल्स ने लाल बजरी पर खेले जा रहे साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में जगह बना ली है।

By: Siddharth Rai

Published: 27 May 2018, 07:56 PM IST

नई दिल्ली। फ्रांस के गेल मोनफिल्स ने लाल बजरी पर खेले जा रहे साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में जगह बना ली है। वहीं चेकगणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा और अमेरिका की स्लोना स्टीफेंस ने भी अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। फिलिप कार्टर कोर्ट पर खेले गए पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में गेल मोनफिल्स ने हमवतन फ्रांस के ही एलियट बेनचेट्रीट को कड़े मुकाबले में 3-6, 6-1, 6-2, 6-1 से मात दी।

पहला सेट हारने के बाद मोनफिल्स ने शानदार वापसी की और लगातार तीन सेट जीतते हुए अगले दौर में प्रवेश किया। यह मैच दो घंटे 10 मिनट तक चला। वहीं महिला एकल वर्ग के मैच में स्ट्रायकोवा ने जापान की कुरुमी नारा को 1-6, 6-3, 6-4 से पारस्त किया। चेक खिलाड़ी को यह मैच जीतने के लिए दो घंटे 28 मिनट का समय लगा। स्टीफंस ने महिला एकल के एक और मुकाबले में नीदरलैंडस की अरानट्जा रुस को सिर्फ 49 मिनट में 6-2, 6-0 से मात दी।

चोट के चलते फ्रेंच ओपन से हटे किर्गियोस
वहीं आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस कोहनी के चोट के चलते फ्रेंच ओपन से बाहर हो गए हैं। विश्व रैंकिंग में 23वें नंबर के खिलाड़ी किर्गियोस को यहां रविवार से शुरू हुए रौलां गैरों में पहले दौर के मुकाबले में हमवतन बर्नार्ड टॉमिक के खिलाफ मुकाबले में उतरना था। लेकिन अब चोटिल होने के चलते वह टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

ट्वीट कर दी जानकारी
किर्गियोस ने रविवार को ट्विटर पर एक बयान में कहा, "दुर्भाग्यवश, मैं इस वर्ष फ्रेंच ओपन से हट रहा हूं। मैंने इसके लिए अपनी मेडिकल टीम से भी विचार-विमर्श किया है जिनका मानना है कि क्ले कोर्ट पर पांच सेट खेलना मेरे लिए काफी जोखिम भरा काम होगा, खासकर तब जब मैंने पिछले दो महीनों से एक भी एकल मैच नहीं खेला है।" आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा, "रौलां गैरों में खेलने के लिए मैं कड़ी मेहनत की थी। यह मेरे लिए बेहद खास टूर्नामेंट था। मेरी कोहनी पर चोट ज्यादा है जिसने मुझे क्ले कोर्ट से बाहर रहने के लिए मजबूर कर दिया। मैं इसे लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता हूं।"

Siddharth Rai Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned