scriptAustralian Open : स्पेन की दिग्गज मुगुरुजा अगले दौर में | Garbine Muguruza begin with easy win in Australian Open 2019 | Patrika News

Australian Open : स्पेन की दिग्गज मुगुरुजा अगले दौर में

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2019 11:34:55 am

Submitted by:

Siddharth Rai

अगले दौर में मुगुरुजा ग्रेट ब्रिटेन की योहाना कोंटा का सामना करेंगी। कोंटा ने आस्ट्रेलिया की अजिला टॉमजानलोविक को 7-6(7-4), 6-2, 7-6(10-7) से मात दे दूसरे दौर में जगह बनाई।

नई दिल्ली। स्पेन की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी गार्बिने मुगुरुजा ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट आस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में जीत हासिल करते हुए अगले दौर में प्रवेश कर लिया। मुगुरुजा ने मंगलवार को महिला एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में चीन की शेईशेई झेंग को मात दे दूसरे दौर में प्रवेश किया। मुगुरुजा ने झेंग को 6-2, 6-3 से आसना मात देते हुए पहले दौर की बाधा पार की। अगले दौर में मुगुरुजा ग्रेट ब्रिटेन की योहाना कोंटा का सामना करेंगी। कोंटा ने आस्ट्रेलिया की अजिला टॉमजानलोविक को 7-6(7-4), 6-2, 7-6(10-7) से मात दे दूसरे दौर में जगह बनाई।

मिनौर दूसरे दौर में
ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डे मिनौर ने पुर्तगाल के प्रेडो सौसा को हराकर दूसरे दौर में सोमवार को प्रवेश कर लिया। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, 27वीं सीड मिनौर ने सौसा को 6-4, 7-5, 6-4 से मात दी। मिनौर ने हाल ही में सिडनी इंटरनेशनल के रूप में अपना पहला एटीपी खिताब जीता था। दूसरे दौर में मिनौर का सामना हेनरी लाकसोनेन से होगा जिन्होंने मिर्जा बासिक को 6-4, 7-6, 4-6, 6-3 से हराया।

एडमंड को हराकर बर्डिख दूसरे दौर में
गैरवरीय टॉमस बर्डिख ने 13वीं वरीय काइल एडमंड को 6-3, 6-0, 7-5 से हराकर दूसरे दौर में सोमवार को प्रवेश कर लिया। बर्डिख ने कहा, “मैं छह महीने के लंबे समय तक बाहर था। मैं कोर्ट पर अच्छा महसूस कर रहा था। मुझे यहां मेलबोर्न गर्मी पसंद है। काफी साल बाद मैंने वापसी का आनंद लिया है।” उन्होंने कहा, “पहले राउंड का ड्रॉ बहुत मुश्किल था। मुझे वरीयता नहीं दी गई थी और पहले मैच में काइल के खिलाफ खेलना आसान नहीं था। मैं अपने खेल से खुश हूं और टूर्नामेंट के आगे लिए यह मेरे लिए अच्छे संकेत है।” समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व वर्ल्ड नंबर-4 बर्डिख ने पहले सेट में 3-0 की बढ़त बनाई और फिर पहला सेट जीत लिया। बर्डिख ने दूसरे सेट औ तीसरे सेट में पिछले साल यहां सेमीफाइनल तक पहुंचे एडमंड को मात देते हुए दूसरे दौर में जगह बना ली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो