scriptटेनिस: फेडरेशन कप में कजाकिस्तान ने भारत को हराया, अब प्लेऑफ में पहुंचना असंभव | India Loses to Kazakhstan in Federation Cup Tennis Tournament | Patrika News

टेनिस: फेडरेशन कप में कजाकिस्तान ने भारत को हराया, अब प्लेऑफ में पहुंचना असंभव

locationनई दिल्लीPublished: Feb 09, 2018 02:21:11 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

फेडरेशन कप टेनिस टूर्नामेंट में गुरुवार को भारत और कजाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भारत को 2-1 के अंतर से मात मिली।

tennis

नई दिल्ली। फेडरेशन कप टेनिस टूर्नामेंट में गुरुवार को भारत और कजाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में कजाकिस्तान ने भारत को 2-1 के अंतर से मात देने में कामयाबी हासिल की। पूल-ए के इस मुकाबले में 1-2 से हार का सामना करने से भारतीय चुनौती को निराशा हाथ लगी है। भारतीय टीम इस हार के बाद अब वर्ल्ड ग्रुप के प्ले-ऑफ में जगह नहीं बना पाएगी। कजाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में सबसे अच्छा प्रदर्शन अंकिता रैना का रहा, जिन्होंने स्वास्थ संबंधी समस्याओं से पार पाते हुए अपनी प्रतिद्वंद्वी युलिया पुतिनटसेवा को कड़े मुकाबले में मात दी।

अंकिता रैना का प्रदर्शन काबिले तारीफ –

अंकिता ने मैच में शुरूआती बढ़त ली और पहला सेट अपने नाम किया। दूसरे सेट में हालांकि युलिया ने वापसी करते हुए भारतीय खिलाड़ी को परेशानी में डाल किया। इस दौरान अंकिता को स्वास्थ संबंधी समस्याएं भी हुईं, लेकिन उनसे पार पाते हुए उन्होंने तीसरे सेट जीत अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया। हालांकि, युगल मुकाबले में अंकिता और प्रार्थना थोम्बरे की जोड़ी को दियास और युलिया ने 6-3, 2-6, 6-4 से पराजित किया। इससे पहले, विश्व रैंकिंग में 259वें पायदान पर काबिज अंकिता ने युलिया को 6-3, 2-6, 6-4 से हराया।

पहले ही मुकाबले में बना ली थी बढ़त –

दिन के पहले मुकाबले में थांडी को दियास ने मात देते हुए कजाकिस्तान को 1-0 की बढ़त दिला दी थी। 19 साल की थांडी इस मैच में अपनी विपक्षी का मुकाबला नहीं कर सकीं और 3-6, 2-6 से मैच हार गईं। थांडी ने कई गैरवाजिब गलतियां कीं और उनकी सर्विस भी दमदार होने के बावजूद कोई कमाल नहीं कर पाई।

दूसरा सेट भी आसानी से जीतने में रही सफल –

पहला सेट आसानी से जीतने के बाद दियास ने दूसरे सेट में भी अपना जलवा जारी रखा। उन्होंने थांडी की सर्विस को सेट के पांचवें गेम में तोड़ते हुए 4-1 से बढ़त ले ली थी। थांडी ने हालांकि वापसी करने की कोशिश की लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो