करियर की सबसे बड़ी जीत के बाद थमा युकी भांबरी का सफर, सैम क्वेरी ने दी कुछ ऐसे दी मात

PRABHANSHU RANJAN

Publish: Mar, 14 2018 03:47:35 PM (IST)

टेनिस
करियर की सबसे बड़ी जीत के बाद थमा युकी भांबरी का सफर, सैम क्वेरी ने दी कुछ ऐसे दी मात

पिछले मैच में 12वीं रैंकिंग पर काबिज खिलाड़ी को मात देने वाले युकी भांबरी इंडियन वेल्स मास्टर्स के तीसरे दौर में सैम क्वेरी से हार गए।

नई दिल्ली। भारतीय पुरुष टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी इंडियन वेल्स मास्टर्स के तीसरे दौर में हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए है। युकी तीसरे दौर में अमरीकी टेनिस खिलाड़ी सैम क्वेरी की बाधा को पार करने में नाकाम रहे। तीन सेटों तक चले इस मैच में सैम पहला सेट जीत कर बड़ा इतिहास रचने की ओर कदम बढ़ा चुके थें। लेकिन दूसरे सेट में दमदार वापसी करते हुए सैम क्वेरी ने मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

पहले सेट में भारी पड़े -
युकी भाबंरी पहले सेट में अनुभवी खिलाड़ी पर हावी रहे और पहले सेट को टाई ब्रेक में जाकर अपने नाम कर लिया। इसके बाद दूसेर सेट में सैम में वापसी करते हुए सेट को 6-4 के अंतर से अपने नाम किया। लय हासिल कर चुके सैम ने तीसरे सेट में भी शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 6-4 से मुकाबला अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की। दो घंटे 22 मिनट तक चले इस मुकाबले में 25 वर्षीय युकी के 6-7,6-4,6-4 से हार गए।

दूसरे दौर में हासिल की थी बड़ी जीत -
इंडियन वेल्स मास्टर्स के दूसरे दौर में युकी भांबरी ने बड़ी जीत हासिल की थी। वर्ल्ड टेनिस रैंकिंग में 110वीं रैंकिंग पर काबिज युकी भांवरी ने विश्व के 12वें नंबर के खिलाड़ी लुकास को मात दी थी। एक घंटे 19 मिनट तक चले इस मैच में युकी ने लुकास को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 में हराकर अपने करियर की अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल की थी।

सिटी ओपन के दौरान चर्चा में आए-
इससे पहले युकी भांबरी साल 2017 में सिटी ओपन में गत चैंपियन और दुनिया के 22वें नंबर के खिलाड़ी गाएल मोंफिल्स को हराकर सनसनी फैला दी थी। उन्होंने चेन्नई ओपन 2014 में दुनिया के 16वें नंबर के खिलाड़ी फेबियो फोगनिनी को हराया था। ये बात और है कि इस मैच में इतालवी खिलाड़ी ने फिटनेस कारणों से मैच आधे में भी छोड़ दिया था।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned