इंडियन वेल्स टेनिस : घुटने की चोट के कारण नडाल हटे, खिताब के लिए थीम से भिड़ेंगे फेडरर

  • राओनिक को थीम ने सेमीफाइनल में हराया
  • फेडरर ने नडाल की चोट पर जताई निराशा
  • पांच बार इंडियन वेल्स टूर्नामेंट जीत चुके हैं फेडरर

Mazkoor Alam

March, 1708:35 PM

इंडियन वेल्स : इंडियन वेल्स मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर का मुकाबला ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम से होगा। स्पेन के राफेल नडाल घुटने की चोट उभर आने के कारण सेमीफाइनल मुकाबले से हट गए। सेमीफाइनल में उन्हें रोजर फेडरर से भिड़ना था तो डोमिनिक थीम ने तीन सेटों तक चले कड़े मुकाबले में कनाडा के मिलोस राओनिक 7-6 (7-3), 6-7 (3-7), 6-4 से मात दी।

थीम और राओनिक के बीच कांटे का रहा मुकाबला
थीम ने बराबरी के मुकाबले में संयम दिखकर मैच में जीत हासिल की। पहले सेट में थीम ने 5-1 की बढ़त बना ली थी, लेकिन यहां से वापसी करते हुए राओनिक इस सेट को टाई-ब्रेकर तक ले गए, लेकिन इस सेट को जीतने से चूक गए। दूसरे सेट में भी मुकाबला टाई-ब्रेकर तक गया। इस बार राओनिक ने बाजी मारी। तीसरे और फाइनल सेट में थीम ने मुकाबले को 6-4 से निबटा कर फाइनल में प्रवेश किया। यह मुकाबला दो घंटे और 31 मिनट तक चला।

फेडरर ने नडाल की चोट पर जताई निराशा
दूसरा मैच तीन बार इंडियन ओपन का खिताब जीतने वाले नडाल और पांच बार के विजेता फेडरर के बीच होना था। लेकिन दाएं घुटने की चोट के कारण क्वार्टर फाइनल मैच के दौरान भी परेशान दिखे नडाल ने मैच शुरू होने से पहले ही छोड़ दिया।
नडाल ने बताया कि वह आज सुबह अभ्यास के लिए उतरे तो उन्हें ऐसा लगा कि उनका घुटना इस स्तर पर प्रतिस्पर्धा का दबाव सहने के लिए तैयार नहीं है। इसलिए उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में न उतरने का फैसला लिया। उस वक्त फेडरर भी दूसरे कोर्ट पर अभ्यास कर रहे थे। उन्होंने फेडरर से कहा कि वह इस मैच में नहीं उतर सकते।
फेडरर ने निराशा जाहिर करते हुए दर्शकों से कहा कि यह बहुत बड़ी हानि है। उन्हें पता है कि दर्शक के साथ-साथ्र वे और नडाल भी इस मैच को लेकर बेहद उत्साहित थे। वह फाइनल में पहुंचने पर खुश तो हैं, लेकिन इस तरह कभी पहुंचना नहीं चाहता।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned