scriptवास्‍तविक जीवन पर बनी पहली टेनिस फिल्म से बॉलीवुड डेब्‍यू कर रहे हैं लिएंडर पेस | indias star player leander paes debut in bollywood film tennis buddies | Patrika News
Tennis News

वास्‍तविक जीवन पर बनी पहली टेनिस फिल्म से बॉलीवुड डेब्‍यू कर रहे हैं लिएंडर पेस

इस फिल्‍म के निर्देशक सुहेल तातारी हैं
टेनिस प्‍लेयर लिएंडर पेस भी दिखेंगे इस फिल्‍म में
एक और टेनिस प्‍लेयर दक्षता पटेल हैं मुख्‍य भूमिका में

नई दिल्लीMar 06, 2019 / 04:13 pm

Mazkoor

वास्‍तविक जीवन पर बनी पहली टेनिस फिल्म से बॉलीवुड डेब्‍यू कर रहे हैं लिएंडर पेस

वास्‍तविक जीवन पर बनी पहली टेनिस फिल्म से बॉलीवुड डेब्‍यू कर रहे हैं लिएंडर पेस

मुंबई : फिल्‍मों और खिलाड़ियों का पुराना रिश्‍ता रहा है। समय-समय पर कई खिलाड़ियों ने बॉलीवुड में दस्‍तक दी है। अब एक और शीर्ष प्‍लेयर ने रुपहले पर्दे पर दस्‍तक दी है। वह चिल्ड्रेंस फिल्म सोसाइटी ऑफ इंडिया की नई फिल्म ‘टेनिस बडीज’ में दिखाई देंगे। यह फिल्‍म जल्‍द ही रिलीज होने वाली है। इसका प्रोमो मंगलवार को लॉन्‍च किया गया। इस मौके पर लिएंडर पेस भी मौजूद थे। पेस के अलावा इस फिल्‍म में काम करने वाले अन्‍य कलाकारों में दिव्या दत्ता, रणवीर शौरी, शिवानी देसाई, मेजर विक्रमजीत सिंह, अमर तलवार, चारू शर्मा और परिचय दर्शन पटेल हैं। फिल्म के निर्देशक सुहेल तातारी हैं।

8 अंतरराष्‍ट्रीय समारोहों के लिए चयनित
इस फिल्‍म को अब तक 8 अंतरराष्‍ट्रीय फिल्म समारोहों में चयनित कर लिया गया है। आइसीएफएफआइ- 2017 में बाल जूरी की ओर से सर्वश्रेष्ठ फीचर का पुरस्कार भी टेनिस बडीज जीत चुकी है।

फिल्‍म में कई रीयल लाइफ हीरो
टेनिस पर आधारित इस फिल्‍म को वास्‍तविक बनाए रखने के लिए कलाकारों के बजाय कई रीयल लाइफ हीरोज को इसमें जगह दी गई है। टेनिस प्‍लेयर लिएंडर पेस के अलावा अलावा टेनिस प्‍लेयर भी इस फिल्‍म में दिखेंगी। इसका कारण बताते हुए फिल्‍म के लेखक अनूप ने जानकारी दी कि फिल्‍म का विषय अस्पष्ट है। इसे वास्तविक बनाए रखने के लिए कलाकार के बजाय असली टेनिस खिलाड़ी दक्षता पटेल को चुना। एक ऐसी लड़की जो टेनिस खिलाड़ी बनने के सपने के पीछे किस तरह भागती है और उसके लिए किन-किन कठिनाइयों से गुजरती है, इसे इस फिल्‍म में दिखाने की कोशिश की गई है। उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें यकीन है कि फिल्म युवाओं में खेल के प्रति जागरूकता को बढ़ाएगी।

जिसकी कहानी, उसी ने निभाई भूमिका
फिल्‍म के निर्देशक सुहैल तातारी ने कहा कि भारतीय सिनेमा के इतिहास में पहली बार एक वास्‍तविक जीवन में टेनिस प्‍लेयर पर्दे पर टेनिस खिलाड़ी बन रही है। दक्षता पटेल ने फिल्‍म में अपने ही जीवन की कहानी साझा की है। दक्षता ने फिल्‍म के बारे में बात करते हुए कहा कि इसकी कहानी एकदम अलग है। कलाकारों ने विषय के अनुरूप शानदार काम किया है।

Home / Sports / Tennis News / वास्‍तविक जीवन पर बनी पहली टेनिस फिल्म से बॉलीवुड डेब्‍यू कर रहे हैं लिएंडर पेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो