scriptइटैलियन ओपन टेनिस : जोकोविक, नडाल और फेडरर तीनों दिग्गज पहुंचे क्वार्टर फाइनल में पहुंचे | italian open tennis djokovic nadal federer entered in quarter final | Patrika News

इटैलियन ओपन टेनिस : जोकोविक, नडाल और फेडरर तीनों दिग्गज पहुंचे क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

locationनई दिल्लीPublished: May 17, 2019 04:53:38 pm

Submitted by:

Mazkoor

जोकोविक ने जर्मन खिलाड़ी को दी मात
नडाल ने बेसिलाशविली को हराया
फेडरर ने थामी सोरिक की चुनौती

Nadal with Federer and Djokovic

इटैलियन ओपन टेनिस : जोकोविक, नडाल और फेडरर तीनों दिग्गज पहुंचे क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

रोम : इटैलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट में विश्व वरीयता क्रम में क्रमश: एक, दो और तीन पर काबिज सर्बिया के नोवाक जोकोविक, स्पेन के राफेल नडाल और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने अंतिम-8 में जगह बना ली है।

जोकोविक ने कोलश्राइवर को दी मात

विश्व नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने तीसरे दौर के मैच एकतरफा मुकाबले में जर्मनी के फिलिप कोलश्राइबर को सीधे दो सेटों में 6-3, 6-0 मात दी। उन्हें इस मैच में जरा भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। क्वार्टर फाइनल में अब उनका मुकाबला अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो से होगा।

नडाल को भी मिली आसान जीत

विश्व नंबर-2 स्पेन के राफेल नडाल ने तीसरे दौर के अपने मुकाबले में जॉर्जिया के निकोलोज बेसिलाशविली को एकतरफा मुकाबले में सीधे दो सेटों में 6-1, 6-0 से मात दी। उन्होंने जॉर्जिया के अपने प्रतिद्वंद्वी को मात देने के लिए केवल 62 मिनट का ही समय लिया। क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला हमवतन फर्नाडो वर्डास्को से होगा।

कड़े मुकाबले में फेडरर ने हासिल की जीत

वहीं वर्ल्ड नंबर-3 स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर को अपना प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीतने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। उन्होंने तीन सेटों तक चले एक रोमांचक मुकाबले में क्रोएशिया के ब्रोना सोरिक को 2-6, 6-4, 7-6 (9-7) से मात दी।
जीत पर खुशी जाहिर करते हुए फेडरर ने कहा कि पहला सेट काफी मुश्किल था। सोरिक की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो