scriptइटैलियन ओपन टेनिस राउंडअप : नडाल, प्लिस्कोवा समेत ये पहुंचे सेमीफाइनल में, ओसाका, फेडरर ने मैच छोड़ा | italian open tennis roundup these 8 men and women entered in semifinal | Patrika News

इटैलियन ओपन टेनिस राउंडअप : नडाल, प्लिस्कोवा समेत ये पहुंचे सेमीफाइनल में, ओसाका, फेडरर ने मैच छोड़ा

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2019 05:53:06 pm

Submitted by:

Mazkoor

सेमीफाइनल मुकाबले में नडाल के सामने होंगे सितसिपास
जोकोविच का सामना अर्जेंटीना के डिएगो श्वाटर्जमन से होगा
महिला सेमीफाइनल में कोंटा और बर्टेस होंगी आमने-सामने

rafael nadal

इटैलियन ओपन टेनिस राउंडअप : नडाल, प्लिस्कोवा समेत ये पहुंचे सेमीफाइनल, ओसाका, फेडरर ने मैच छोड़ा

रोम : इटैलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविक , राफेल नडाल, स्टेफानो सितसिपास और डिएगो श्वाटर्जमन पहुंचे तो वहीं महिला एकल में योहाना कोंटा, मारिया साकारी, कैरोलिना प्लिस्कोवा और किकि बेर्टेस ने अंतिम चार में जगह बनाई। वहीं पैर में चोट के कारण विश्व वरीयता क्रम में तीसरे स्थान पर काबिज स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर और दाएं हाथ में तकलीफ के कारण महिला एकल में विश्व नंबर एक जापान की नाओमी ओसाका ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में नहीं उतरे।

महिला एकल में ये हैं सेमीफाइनलिस्ट

ग्रेट ब्रिटेन की महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य की मार्केटा वोनड्रोउसोवा को 6-3, 3-6, 6-1 से मात देकर सेमी फाइनल में जगह बनाई तो क्वार्टर फाइनल से नाओमी ओसाका के अपना नाम वापस लेने के कारण नीदरलैंड्स की किकि बेर्टेस को सेमीफाइनल में प्रवेश मिल गया। अब सेमीफाइनल में कोंटा और बर्टेस आमने-सामने होंगी। इसके अलावा एक अन्य मुकाबले में चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा ने बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को 7-6 (5), 6-2, 6-2 से मात देकर अंतिम-4 में प्रवेश किया। वहीं ग्रीस की मारिया साकारी ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में फ्रांस की क्रिस्टिना म्लाडेनोविक को 5-7, 6-3, 6-0 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। अब सेमीफाइनल में इनकी भिड़ंत कैरोलिना प्लिस्कोवा से होगी।

पुरुष एकल सेमीफानल में ये भिड़ेंगे एक-दूसरे से

पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के मैच छोड़ देने के कारण ग्रीस के स्टेफानो सितसिपास को सेमीफाइनल में जगह मिली। वहीं एक अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबले में विश्व नंबर दो राफेल नडाल ने हमवतन फर्नाडो वर्डास्को को सीधे सेटों में 6-4, 6-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। सेमीफाइनल में अब नडाल की मुलाकात सितसिपास से होगी। यह दोनों हाल ही में मेड्रिड ओपन में आमने-सामने हुए थे, जहां सितसिपास ने क्ले कोर्ट के बादशाह को मात दी थी।
एक अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबले में विश्व नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो को 4-6, 7-6 (8-6), 6-4 से हराकर अंतिम चार में प्रवेश किया। अब सेमीफाइनल मुकाबले में उनका मुकाबला अर्जेटीना के ही एक और खिलाड़ी डिएगो श्वाटर्जमन से होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो