क्रिस्टिना-टिमिया की जोड़ी ने जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन में वुमेंस डबल्स का खिताब

- क्रिस्टिना म्लादेनोविच ( Kristina mladenovic ) और टिमिया बाबोस ( Tímea Babos ) की जोड़ी ने सु-वेई शीए और बारबोरा स्ट्रीकोवा को 6-2, 6-1 से हराया

By: Kapil Tiwari

Updated: 01 Feb 2020, 12:49 PM IST

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियन ओपन ( Australian Open ) का वुमेंस डबल्स का खिताब फ्रांस की क्रिस्टिना म्लादेनोविच ( Kristina mladenovic ) और हंगरी की टिमिया बाबोस ( Tímea Babos ) ने जीत लिया है। शुक्रवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में चीनी ताइपेई की सु-वेई शीए और चेक रिपब्लिक की बारबोरा स्ट्रीकोवा को 6-2, 6-1 से हराया। यह मुकाबला 1 घंटा और 12 मिनट चला। क्रिस्टिना और टिमिया की जोड़ी का ये दूसरा ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब है। इससे पहले इस जोड़ी ने 2018 में यह खिताब जीता था।

ग्रैंड स्लैम के अलावा जीते हैं 10 अन्य खिताब

आपको बता दें कि ये जोड़ी 2019 में विंबलडन का खिताब भी जीत चुकी हैं। इस जोड़ी ने तीन ग्रैंड स्लैम के अलावा 10 अन्य खिताब भी जीते हैं। पिछले साल विंबलडन सेमीफाइनल में शी और स्ट्रीकोवा की जोड़ी ने क्रिस्टिना-टिमिया को हराया था।

इएला-नुगरोहो ने जूनियर गर्ल्स डबल्स खिताब जीता

वहीं, जूनियर गर्ल्स डबल्स में चौथी सीड फिलिपिंस की एलेक्जेंड्रा इएला और इंडोनेशिया की परिस्का मडेलिन नुगरोहो ने खिताब जीता। इस जोड़ी ने फाइनल में स्लोवेनिया की जीवा फाकनेर और इंग्लैंड की मेटिल्डा मुताव्दिच को 6-1, 6-2 से हराया। यह मुकाबला सिर्फ 49 मिनट तक चला।

Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned