scriptएटीपी रैंकिंग : खिताबों का शतक लगाने के बाद फेडरर को रैंकिंग में भी उछाल, जोकोविच पहले पर कायम | latest atp ranking roger federer comes in 4th position | Patrika News

एटीपी रैंकिंग : खिताबों का शतक लगाने के बाद फेडरर को रैंकिंग में भी उछाल, जोकोविच पहले पर कायम

locationनई दिल्लीPublished: Mar 05, 2019 02:23:20 pm

Submitted by:

Mazkoor

जोकोविक पहले स्‍थान पर कायम
सितसिपास को भी मिला एक स्‍थान का फायदा 10वें स्‍थान पर पहुंचे
मारिन सिलिक हुए टॉप 10 से बाहर

Roger Federer

एटीपी रैंकिंग : खिताबों का शतक लगाने के बाद फेडरर को रैंकिंग में भी उछाल, जोकोविच पहले पर कायम

मेड्रिड : दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैम्पियनशिप जीतकर ऐतिहासिक रिकॉर्ड कायम करने वाले स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को सोमवार को जारी टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) की ताजा रैंकिंग में भी तीन स्थान का फायदा हुआ है। लंबे समय तक विश्‍व नंबर एक रह चुके फेडरर अब 7वें से उछल कर चौथे स्‍थान पर आ गए हैं। वहीं फेडरर से फाइनल में हारने वाले ग्रीस के युवा खिलाड़ी स्टाफानोस सितसिपास को भी रैंकिंग में फायदा मिला है। वह एक स्‍थान आगे बढ़कर 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

पिछले ही दिनों बने 100 खिताब जीतने वाले दूसरे पुरुष प्‍लेयर
इसी हफ्ते दुबई चैम्पियनशिप का खिताब जीत कर फेडरर ने बड़ा इतिहास रचा। उन्‍होंने अपने नाम 100वां एकल खिताब किया था। ऐसा करने वाले वह सिर्फ दूसरे खिलाड़ी हैं। उनसे पहले सिर्फ जिमी कॉनर्स (109) ऐसा कर सके हैं।

जोकोविच पहले पर कायम
सर्बिया के नोवाक जोकोविक पहले स्‍थान पर कायम हैं। इसके बाद स्पेन के राफेल नडाल दूसरे और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वरेव तीसरे स्थान पर हैं। अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो, केविन एंडरसन, केई निशिकोरी को एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है। यह तीनों क्रमश: पांचवें, छठे और सातवें स्थान पर आ गए हैं।

सिलिक टॉप 10 से बाहर
क्रोएशिया के मारिन सिलिक को टॉप 10 से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह 10वें स्‍थान पर सितसिपास ने ली है। सिलिक अब 1वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इनके अलावा टॉप 10 में आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम आठवें और अमरीका के जॉन इश्नेर नौवें स्थान पर हैं। सेमीफाइनल में फेडरर से मात खाने वाले क्रोएशिया के ही बोर्ना कोरिक को भी एक स्थान का फायदा हुआ है। अब वह 13वें से 12वें स्थान पर आ गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो