लॉरियस अवॉर्ड्स: मर्सिडीज बनी सर्वश्रेष्ठ टीम, फेडरर और सेरेना को भी मिला अवार्ड

लॉरियस अवॉर्ड्स: मर्सिडीज बनी सर्वश्रेष्ठ टीम, फेडरर और सेरेना को भी मिला अवार्ड

Siddharth Rai | Updated: 28 Feb 2018, 02:58:12 PM (IST) टेनिस

रियल, वॉरियर्स को पछाड़कर मर्सिडीज बनी सर्वश्रेष्ठ टीम वहीं फेडरर को स्पोर्ट्समैन ऑफ द इयर और सेरेना विलियम्स सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी घोषित किया

मोंटे कार्लो। फॉर्मूला-1 टीम मर्सिडीज ने स्पेन की बेहतरीन फुटबाल टीमों में से एक रियल मेड्रिड और एनबीए चैम्पियन गोल्डन स्टेट वॉरियर्स को पछाड़ते हुए साल की सर्वश्रेष्ठ टीम का लॉरियस स्पोर्ट्स पुरस्कार जीता है। वहीं बीस बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को 2017 का लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द इयर घोषित किया गया है। वहीं स्टार अमेरिकी खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को 2017 की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी घोषित किया गया।मंगलवार रात आयोजित हुए इस समारोह में प्रिंस एल्बर्ट और प्रिंसेस चार्लीन भी मौजूद थीं।

रियल, वॉरियर्स को पछाड़कर मर्सिडीज बनी सर्वश्रेष्ठ टीम
लॉरियस स्पोर्ट्स अवॉर्डस में साल की सर्वश्रेष्ठ टीम के पुरस्कार की दौड़ में रियल, वॉर्यिस और मर्सिडीज की टीम के अलावा, फ्रांस के डेविस कप टेनिस टीम, अमेरिकी फुटबाल टीम न्यूइंग्लैंड पेर्टियोट, न्यूजीलैंड की अमेरिका कप नौकायन टीम भी शामिल थीं। मर्सिडीज की टीम ने लगातार चौथी बार फॉर्मूला-1 वर्ल्ड कंस्ट्रक्टर्स चैम्पियनशिप का खिताब जीता और इसी कारण उसे साल की सर्वश्रेष्ठ टीम के लॉरियस स्पोर्ट्स पुरस्कार से नवाजा गया। वहीं टेनिस स्टार फेडरर को कमबैक ऑफ द इयर का भी अवॉर्ड दिया गया है।

विमान दुर्घटना का शिकार होने वाली कापेकोइंस बेस्ट मूमेंट ऑफ द ईयर मिला
इसके अलावा, विमान दुर्घटना का शिकार होने वाली कापेकोइंस की टीम को इस समारोह में 'बेस्ट मूमेंट ऑफ द ईयर' के पुरस्कार से नवाजा गया। यह दुनिया भर के खेल प्रशंसकों द्वारा दिया जाने वाला एकमात्र पुरस्कार है। कापेकोइंस टीम नवंबर, 2016 में हुए विमान दुर्घटना में पूरी तरह खत्म हो गई थी, लेकिन इसने खुद को फिर से तैयार किया और ब्राजीली सेरी-ए खिताब जीतकर इतिहास रच दिया।

लॉरियस स्पोर्ट्स अवॉर्ड 2017 के विजेताओं की सूची:

स्पोर्ट्समैन ऑफ द इयर: रोजर फेडरर

स्पोर्ट्सवूमन ऑफ द इयर: सेरेना विलियम्स

स्पोर्ट्सपर्सन ऑफ द इयर विद डिसऐबैलिटी: मर्कल हग

ऐक्शन स्पोर्ट्सपर्सन ऑफ द इयरः अर्मेल ली क्लीच

बेस्ट स्पोर्टिंग मोमेंट ऑफ द इयरः ब्राजीली फुटबॉल क्लब चैपेकोंसे

टीम ऑफ द इयर: फॉर्मूला वन चैंपियन मर्सिडीज

ब्रेकथ्रू ऑफ द इयर: सर्जियो गर्सिया

कमबैक ऑफ द इयर: रोजर फेडरर

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned