देश के लिए कहीं भी खेलने को तैयार हैं लिएंडर पेस

लिएंडर पेस भारत के सबसे दिग्गज टेनिस खिलाड़ियों में शुमार किए जाते हैं, लेकिन देश के लिए खेलने का उनका जज्बा जरा भी कम नहीं हुआ है।

Mazkoor Alam

02 Dec 2019, 11:01 PM IST

नई दिल्ली : भारत के सबसे अनुभवी टेनिस खिलाड़ी और डेविस कप में सबसे ज्यादा कामयाबी दिलाने वाले लिएंडर पेस ने सोमवार को कहा कि वह किसी भी परिस्थिति में और किसी भी विपक्षी टीम के खिलाफ अपने देश के लिए खेलने के लिए तैयार हैं। भारत ने हाल ही में डेविस कप में पाकिस्तान को मात दी है। यह मुकाबला कजाकिस्तान के नूर-सुल्तान में खेला गया था।

पाकिस्तान न जाने के कारण कई खिलाड़ी हट गए थे

यह डेविस कप मैच पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में खेला जाना था, लेकिन दोनों देशों के बीच कूटनीतिक संबंध अच्छे न होने के कारण इसे कजाकिस्तान में खेला गया, लेकिन पाकिस्तान जाने के मसले पर गैर खिलाड़ी कप्तान महेश भूपति समेत कई दिग्गज भारतीय टेनिस खिलाड़ियों ने जब सुरक्षा कारणों से मना कर दिया था। तब लिएंडर पेस ने उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल थे, जो पाकिस्तान जाने को तैयार थे।

भारत के लिए कहीं भी खेल सकते हैं

कजाकिस्तान से भारत लौटने के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए पेस ने कहा कि वह भारत की तरफ से खेलने के लिए इस्लामाबाद जाने को भी तैयार थे। उन्होंने कहा कि देश के लिए जब हम खेलते हैं तो मेरे लिए यह बात मायने नहीं रखती कि कहां खेल रहे हैं और किसके खिलाफ खेल रहे हैं। एआईटीए ने जब उनसे पूछा कि क्या वह इस्लामाबाद में खेलने को तैयार हैं तो उन्होंने हां कहा था। उन्होंने आगे कहा कि एक बार भी यह नहीं पूछा कि क्यों या क्या स्थिति क्या है।

जल्द ले सकते हैं संन्यास

इस संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने संन्यास के भी संकेत दिए। उन्होंने कहा कि वह ज्यादा लंबे समय तक नहीं खेल पा रहे हैं। उन्होंने शानदार 30 साल गुजारे हैं। उनके लिए जब देश के लिए मैच खेलने की बात आती है तो वह बिना स्थिति जाने खेलने को तैयार हैं। पेस ने इस मैच के आयोजन के लिए अखिल भारतीय टेनिस महासंघ (एआईटीए) तथा टीम के कप्तान रोहित राजपाल तथा कोच जीशान अली का शुक्रिया अदा किया।

Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned