शारापोवा ने 26 दिन में ही ले लिया सेवस्तोवा से बदला

Kuldeep Panwar

Publish: Oct, 01 2017 08:19:49 (IST)

Tennis
शारापोवा ने 26 दिन में ही ले लिया सेवस्तोवा से बदला

यूएस ओपन में एनास्तासिजा सेवस्तोवा से मिली हार का बदला शारापोवा ने चाइना ओपन के मैराथन मुकाबले में उन्हें 7-6, 5-7, 7-6 से हराकर ले लिया।

बीजिंग। विश्व की पूर्व नंबर एक और दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला टेनिस खिलाड़ी कही जाने वाली रूस की मारिया शारापोवा जब रंग में होती हैं तो टेेनिस कोर्ट पर कोई उनका मुकाबला नहीं कर सकता। अब ये सबक लात्विया की एनास्तासिजा सेवस्तोवा ने भी सीख लिया है, जिनसे यूएस ओपन में मिली हार का बदला 26 दिन के अंदर ही शारापोवा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चाइना ओपन के एक मैराथन मुकाबले में उन्हें 7-6, 5-7, 7-6 से हराकर ले लिया। अब शारापोवा ने चाइना ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।

न्यूयॉर्क में साल के आखिरी ग्रैंड स्लेम टूर्नामेंट यूएस ओपन में लगभग 26 दिन पहले ही सेवस्तोवा ने शारापोवा को हराकर बाहर का रास्ता दिखाया था। वहां मिली हार के बाद पहली बार कोर्ट पर वापसी कर रही शारापोवा ने यहां नेशनल टेनिस स्टेडियम में 16वीं सीड सेवस्तोवा के खिलाफ यह मुकाबला तीन घंटे आठ मिनट में जीता। शारापोवा को इस टूर्नामेंट में वाल्ड कार्ड से प्रवेश मिली है। विश्व रैंङ्क्षकग में 104 नंबर की खिलाड़ी ने इस जीत के साथ ही दिखा दिया कि वे अभी चूकी नहीं हैं। 30 वर्षीय शारापोवा का अब दूसरे दौर में अमेरिकन क्वालिफायर जेनिफर रेड्डी और रूस की एकातेरिना माकारोवा के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा।

15 महीने तक डोपिंग के चलते टेनिस जगत से बाहर रहने वाले शारापोवा ने इस साल मई में कोर्ट पर वापसी की थी। लंबे समय तक बाहर रहने के कारण उन्हें वापसी के बाद दोबारा रंग में जमने में समय लग रहा है। इस बीच डोपिंग की आरोपी होने के चलते उन्हें कई साथी खिलाडिय़ों से आपत्तिजनक टिप्पणियों का भी सामना करना पड़ा है, जो उन्हें दोबारा खेल में हिस्सेदारी करने की इजाजत का विरोध कर रहे हैं।

इससे पहले चाइना ओपन में दिन के अन्य मुकाबलो में दूसरी सीड रोमानिया की सिमोना हालेप ने अमेरिका की एलिसन रिस्के को एक कड़े मुकाबले में 6-3, 3-6, 6-2 से हराकर अगले दौर में जगह बना ली। जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने जापान की नाओमी ओसाका को 6-2, 7-5 से पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया। वहीं दो बार की ङ्क्षवबलडन चैंपियन चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा ने हमवतन क्रिस्टिना प्लिस्कोवा को पीटकर अगले दौर में जगह बनाई। 12 वीं सीड क्वितोवा ने पहले दौर में प्लिस्कोवा को 6-3, 7-5 से पराजित किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned