scriptटेनिस रैंकिंग : जोकोविक को अपदस्थ कर नडाल पहुंचे शीर्ष पर, बार्टी ने रखा अपना ताज बरकरार | Nadal reached on top position by overthrowing Djokovic | Patrika News

टेनिस रैंकिंग : जोकोविक को अपदस्थ कर नडाल पहुंचे शीर्ष पर, बार्टी ने रखा अपना ताज बरकरार

locationनई दिल्लीPublished: Nov 04, 2019 09:05:02 pm

Submitted by:

Mazkoor

टेनिस की रैंकिंग में इस हफ्ते सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला। राफेल नडाल नोवाक जोकोविक को हटाकर पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।

rafael nadal

लंदन : स्पेन के राफेल नडाल ने सोमवार को जारी ताजा एटीपी रैंकिंग में सर्बिया के नोवाक जोकोविक को पछाड़कर फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। नडाल ने इससे पहले पिछले साल चार नवंबर 2018 को ही नंबर एक स्थान हासिल कर नंबर एक पायदान हासिल किया था और पिछले साल की समाप्ति नंबर एक पर रहकर की थी। वहीं जोकोविक को नंबर एक स्थान से इसलिए खिसकना पड़ा, क्योंकि उन्होंने पिछले साल लंदन में नडाल की गैरमौजूदगी में जो अंक हासिल किए थे, वह उन्होंने गंवा दिए।

अब भी नंबर एक की जंग है रोचक

नडाल ने हालांकि नंबर एक स्थान हासिल कर लिया है, लेकिन पहले स्थान पर रहकर साल का समापन कौन तय करेगा यह अब भी रोचक बना हुआ है। अगर वर्ल्ड टूर फाइनल्स में नडाल नहीं खेलते या फिर उनका प्रदर्शन खराब रहता है तो जोकोविक फिर से नंबर एक पर पहुंचकर साल का समापन शीर्ष स्थान के साथ कर सकते हैं।

रोजर फेडरर तीसरे स्थान पर

इन दोनों के अलावा स्विटजरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर तीसरे स्थान पर हैं, जबकि चौथे और पांचवें स्थान पर क्रमश: मेदवेदेव और डोमिनिक थीम मौजूद हैं।

महिलाओं में बार्टी का शीर्ष स्थान बरकरार

इस बीच महिला टेनिस में एश्ले बार्टी ने अपना नंबर एक स्थान बरकरार रखा है। बार्टी ने इसी साल उन्होंने इसी साल फ्रेंच ओपन के रूप में अपना पहला ग्रैंड स्लेम खिताब जीता था। दूसरे स्थान पर चेक गणराज्य की केरोलिना प्लिस्कोवा हैं। वहीं तीसरे से पांचवें स्थान पर क्रमश: नाओमी ओसाका, सिमोना हालेप और बी एंड्रेस्कू हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो