किर्गियोस को हराकर दूसरी बार चाइना ओपन के चैपिंयन बने नडाल

PRABHANSHU RANJAN

Publish: Oct, 09 2017 09:21:38 (IST)

Tennis
किर्गियोस को हराकर दूसरी बार चाइना ओपन के चैपिंयन बने नडाल

स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने चाइना ओपन का खिताब दूसरी बार अपने नाम किया।

नई दिल्ली। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने चाइना ओपन का खिताब जीत लिया है। स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल ने रविवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को हराते हुए इसका चैपिंयन बनने का गौरव हासिल किया। राफा के नाम से मशहूर नडाल ने अपने करियर में दूसरी बार चाइना ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता। वर्ल्ड नम्बर-1 नडाल ने फाइनल मैच में किर्गियोस को 6-2, 6-1 से सीधे सेटों में पराजित किया। फाइनल मुकाबला एक घंटे 32 मिनट तक चला। जिसमें नडाल ने सात बार किर्गियोस की सर्विस ब्रेक की।

नडाल ने हासिल की 75वीं खिताबी जीत
31 साल के नडाल के करियर की यह 75वीं खिताबी जीत है। वह अब ओपन एरा में सबसे अधिक खिताब जीतने वाले चौथे खिलाड़ी बनने के रिकार्ड से महज दो खिताब दूर हैं। अमेरिका के जॉन मैकनरो फिलहाल उनकी राह में हैं।

16 ग्रैंड स्लैम हासिल कर चुके है नडाल
16 बार ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके नडाल ने इसके साथ 2017 सिनसिनाटी ओपन के अंतिम आठ दौर में मिली हार का हिसाब भी किर्गियोस से चुका लिया है।

क्या है चाइना ओपन
चाइना ओपन चीन में प्रत्येक साल आयोजित होने वाला प्रोफेशनल टेनिस टूर्नामेंट है। इसे 1993 में पहली बार आयोजित किया गया था। पहले इसका नाम बीजिंग सलेम ओपन हुआ करता था। बाद में इसे चाइना ओपन का नाम दिया गया।

 

जीत के बाद बोले नडाल

चाइना ओपन का खिताब दूसरी बार जीतने के बाद नडाल काफी खुश दिखे। नडाल ने जीत के बाद अपने टीम मेंबर और प्रशंसकों को शुक्रिया भी कहा। नडाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पिछले एक सप्ताह से बीजिंग में सपोर्ट करने वाले प्रत्येक व्यक्ति का शुक्रिया। बता दें कि नडाल ने इस साल यूएस ओपन का खिताब भी अपने नाम किया था। राफेल नडाल के लिए यह साल बहुत बेहतरीन रहा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned