नाओमी ओसाका ने कहा, अच्छा नहीं खेलने के लिए कोई और नहीं, वह खुद जिम्मेदार

नाओमी ओसाका ने कहा, अच्छा नहीं खेलने के लिए कोई और नहीं, वह खुद जिम्मेदार

Mazkoor Alam | Publish: Aug, 01 2019 09:50:51 PM (IST) | Updated: Aug, 02 2019 10:09:19 AM (IST) टेनिस

US Open Tennis विजेता नाओमी ओसाका इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के बाद से अच्छा नहीं खेल पा रही हैं।

न्यूयॉर्क : विश्व नंबर-1 खिलाड़ी रही जापान की महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ( Naomi Osaka ) हाल-फिलहाल में बेहतर प्रदर्शन न कर पाने के कारण एक स्थान फिसल कर डब्लूटीए रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ गई हैं। मौजूदा यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट ( US Open tennis Tournament ) विजेता ओसाका भी मानती हैं कि पिछले कुछ महीने उनके लिए काफी मुश्किल रहे हैं। 21 साल की ओसाका 26 अगस्त से अपना अमरीकी ओपन खिताब बचाने के लिए उतरेंगी। उन्होंने पिछले साल सितंबर में सर्वकालिक महान और दिग्गज अमरीकी खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ( Serena Williams ) को 6-2, 6-4 से हराकर इस अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था।

इस साल नहीं दिखीं लय में

इस साल पेट्रा क्वितोवा को हराकर उन्होंने अपना लगातार दूसरा और साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन चैम्पियनशिप का खिताब जीता था। फिर वह पहले अपने कोच सासा बाजिन से अलग हो गईं और उसके बाद चोटिल होने के कारण स्टुटगार्ट ओपन और इटैलियन ओपन में भाग नहीं लिया। उसके बाद उनका प्रदर्शन उत्तरोतर खराब होता गया। फ्रेंच ओपन और विंबलडन में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। नाओमी ओसाका ने कहा कि साल के पहले ग्रैंड स्लैम में खिताबी जीत के बाद से उनके लिए टेनिस खेलना आसान नहीं रहा है।

सिनसिनाटी ओपन टेनिस में खेलेंगी शारापोवा और वीनस, वाइल्ड कॉर्ड से मिली एंट्री

खराब प्रदर्शन के लिए खुद को ठहराया जिम्मेदार

ओसाका ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा कि पिछले कुछ महीने उनके लिए काफी मुश्किल रहे हैं। वह उन लोगों का शुक्रिया अदा करती हैं, जो उन्हें खेलते देखना पसंद करते हैं। उन्होंने कहा कि जब भी चीजें गलत होती है तो वह इसके लिए सौ फीसदी खुद को जिम्मेदार मानती हैं। नाओमी ओसाका ने कहा कि ऐसा नहीं है कि उनके करियर के इन सबसे खराब महीनों में कुछ भी अच्छा नहीं हुआ। कुछ बेहतरीन पल भी आएं। वह नए लोगों से मिलीं और उन चीजों को करने में सक्षम रहीं, जिनको करने के बारे में पहले कभी सोचा भी नहीं था। उन्होंने कहा कि हमेशा की तरह परिणाम हासिल करने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है। इस दौरान उन्होंने खुद से काफी कुछ सीखा है और पिछले कुछ वर्षों से खुद को बेहतर किया है।

जर्मन ओपन में उलटफेर का शिकार होकर बाहर हुए एलेक्जेंडर ज्वेरेव

इस बार 13 ग्रैंड स्लैम चैम्पियन यूएस ओपन में दिखेंगी

इस बार अमरीकी ओपन चैम्पियनशिप में काफी कड़ा मुकाबला है। इसकी वजह यह है कि महिला एकल में पूर्व के मुकाबले बहुत ज्यादा ग्रैंड स्लैम विजेता इस बार यूएस ओपन में उतर रहीं हैं। मौजूदा चैंपियन ओसाका और विश्व नंबर-1 एश्ले बार्टी समेत कुल 13 ग्रैंड स्लैम विजेता महिला खिलाड़ी अमरीकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned