US Open जीतने वाली नाओमी ओसाका को निसान ने बनाया अपना ब्रांड एम्बेसडर

अमेरिकी ओपन ग्रैंड स्लैम में दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराकर यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट अपने नाम करने वाली जापान की नाओमी ओसाका को जापान की कार निर्माता कंपनी निसान का ब्रैंड एम्बेसेडर बनाया गया है।

September, 1308:35 PM

टेनिस

नई दिल्ली । अमेरिकी ओपन ग्रैंड स्लैम में दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराकर यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट अपने नाम करने वाली जापान की नाओमी ओसाका को जापान की कार निर्माता कंपनी निसान का ब्रैंड एम्बेसेडर बनाया गया है। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, सेरेना को हराने के बाद ओसाका ने बड़ी उपलब्धि हासिल करने के साथ सुर्खियां भी बटोरीं।सिर्फ 20 साल की उम्र में ओसाका ने वो सब कुछ हासिल कर लिया है जिसका सपना बड़े-बड़े दिग्गज देखते हैं ।

निसान जापान की प्रमुख कार निर्माता कंपनी
अमेरिकी ओपन के रूप में ग्रैंड स्लैम जीतने वाली 20 वर्षीया ओसाका ने पहली महिला जापानी खिलाड़ी होने का इतिहास रचा है। ओसाका गुरुवार को निसान के मुख्यालय पहुंची और उन्होंने कंपनी के साथ यह करार किया।निसान जापान की प्रमुख कार निर्माता कंपनी है। य‍ह कंपनी भारतीय बाजार में अपनी सन्‍नी सिडान, माइक्रा हैचबैक, एक्‍स ट्रेल एसयूवी का प्रमुखता से बिक्री कर रही है। जल्‍द ही निसान एक और ब्रांड दैटसन को भी भारत में लॉन्‍च करने वाली है।निसान, एक बहुराष्ट्रीय ऑटोनिर्माता जिनका मुख्यालय जापान में है। पहले यह निसान ग्रुप का मूल सदस्य था, लेकिन कार्लोस घोसन (सीईओ) की निगरानी में इसका पुनर्गठन हुआ और यह और अधिक स्वतंत्र हो गया।


फाइनल में करना पड़ा था विवादों से सामना
आपको बता दें फाइनल मैच में सेरेना और अंपायर के बीच हुए विवाद के कारण सभी का ध्यान इस विवाद पर ही रहा और इस कारण ओसाका की ऐतिहासिक उपलब्धि का जश्न फीका पड़ गया। हालांकि, ओसाका को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता और उनका कहना है कि वह सेरेना जैसी दिग्गज खिलाड़ी के खिलाफ मैच खेलकर खुश हैं। फाइनल मैच के दौरान अंपायर के निर्णय पर भड़की सेरेना ने उन्हें झूठा और चोर करार दिया। इस कारण सेरेना पर पेनाल्टी अंक भी लगे। दोनों के बीच चला यह विवाद दर्शकों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया और इस कारण ओसाका की जीत धुंधली हो गई।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned