French Open : जोकोविक अगले दौर में, स्वितोलिना हुए बाहर

जोकोविक का सामना स्पेन के फर्नाडो वर्दास्को से होगा जिन्होंने एक बड़ा उलटफेर करते हुए चौथी वरीयता प्राप्त बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 7-6, 6-2, 6-4 से हराया है।

By: Siddharth Rai

Published: 02 Jun 2018, 11:43 AM IST

नई दिल्ली। सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने एक बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में स्पेन के रोबटरे बतिस्ता अगुट को हराकर साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के अंतिम-16 में शुक्रवार को प्रवेश कर लिया जबकि चौथी वरीयता प्राप्त यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना महिला एकल के तीसर दौर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। 12 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन जोकोविक ने तीसरे दौर के मुकाबले में 13वीं वरीयता प्राप्त अगुट को 6-4, 6-7, 7-6, 6-2 से मात दी। टूर्नामेंट में 20वीं वरीयता प्राप्त जोकोविक ने तीन घंटे 48 मिनट के मैराथन मुकाबले में यह मैच जीता।

जोकोविक का सामना स्पेन के फर्नाडो वर्दास्को से होगा
चौथे दौर में जोकोविक का सामना 30वीं वरीयता प्राप्त स्पेन के फर्नाडो वर्दास्को से होगा जिन्होंने एक बड़ा उलटफेर करते हुए चौथी वरीयता प्राप्त बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 7-6, 6-2, 6-4 से हराया। 31 साल के जोकोविक को पिछली बार यहां कनाडा के डोमिनीक थिएम के हाथों क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। पूर्व वल्र्ड नंबर-1 जोकोविक रिकॉर्ड 43वीं बार रौलां गैरों के चौथे दौर में पहुंचे हैं। दूसरी वरीयता प्राप्त जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव और जापान के केई निशिकोरी ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर चौथे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि चौथी वरीयता प्राप्त ग्रिगोर दिमित्रोव टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

ज्वेरेव ने बोस्निया के दामिर डीजुम्हुर को हराया
विश्व रैंकिंग में तीसरे नंबर के खिलाड़ी ज्वेरेव ने तीसरे दौरे के मुकाबले में बोस्निया के दामिर डीजुम्हुर को तीन घंटे 54 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2, 3-6, 4-6, 7-6, 7-5 से मात दी। टूर्नामेंट में 19वीं वरीयता प्राप्त निशिकारी भी चौथे दौर में पहुंच गए हैं। निशिकोरी ने फ्रांस के गाइल्स सिमोन को 6-3, 6-1, 6-3 से हराया। उन्होंने दो घंटे एक मिनट में यह मैच जीता। उधर, चौथी वरीयता प्राप्त दिमित्रोव स्पेन के फर्नाडो वर्दास्को के हाथों हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए। वर्दास्को ने दिमित्रोव को दो घंटे 21 मिनट में 7-6, 6-2, 6-4 से पराजित कर बाहर कर दिया। कनाडा के डोमिनीक थिएम ने इटली के माटिओ बेरेटिनी को दो घंटे 37 मिनट में 6-3, 6-7, 6-3, 6-2 से हराया।

बारबरा स्ट्राइकोवा दूसरे राउंड में पहुंची
महिला एकल में अमेरिका की मेडिसन कीज और चेक रिपब्लिक की बारबरा स्ट्राइकोवा भी चौथे दौर में पहुंच गईं। 13वीं वरीयता प्राप्त कीज ने तीसरे दौर के मैच में 21वीं वरीयता प्राप्त जापान की नाओमी ओसाका को 6-1, 7-6 से हराया। कीज ने एक घंटे 23 मिनट में यह मुकाबला जीता। दूसरी वरीयता प्राप्त डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी भी चौथे दौर में पहुंच गई हैं। वोज्नियाकी ने फ्रांस की पॉलिन परमेंटियर को एक घंटे 18 मिनट में 6-0, 6-3 से हराया। अगले दौर में वोज्नियाकी का सामना रूस की डारिया कस्तकिना से होगा जिन्होंने मिस्र की मारिया सेकरी को 6-1, 1-6, 6-3 से मात दी। 26वीं वरीयता प्राप्त स्ट्राइकोवा ने हमवतन केटेरिना सिनियाकोवा को एक घंटे 22 मिनट में 6-2, 6-3 से पराजित किया।


स्वितोलिना, रोमानिया की मिहाएला बुजानेस्क्यू के हाथों उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। बुजानेस्क्यू ने स्वितोलिना को एक घंटे 37 मिनट में 6-3, 7-5 से शिकस्त दी। इस बीच, युकी भांबरी और दिविज शरण की भारतीय जोड़ी को पुरुष युगल के दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। भांबरी और शरण की जोड़ी को आस्ट्रिया के ओलिवर मारक और क्रोएशिया के मेट पाविक की जोड़ी से एक घंटे 17 मिनट तक चले मुकाबले में 5-7, 3-6 से मात खानी पड़ी। रोहन बोपन्ना और हंगरी की टिमिया बाबोस को चीन की शुआई झेंग और आस्ट्रेलिया के जॉन पियर्स की जोड़ी से मिश्रित युगल में शिकस्त झेलनी पड़ी। झेंग और पियर्स की जोड़ी ने मिश्रित दौर के पहले मुकाबले में बोपन्ना और बाबोस की जोड़ी को 6-2, 6-3 से पराजित किया।

Show More
Siddharth Rai Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned