INDIAN WELLS OPEN: बड़ा उलटफेर कर ओसाका और दारिया फाइनल में

जापान की नाओमी ओसाका ने सिमोना हालेप और रूस की दारिया कासाटकिना ने वीनस विलियम्स को हरा इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई।

By:

Published: 17 Mar 2018, 03:56 PM IST

नई दिल्ली। जापान की नाओमी ओसाका और रूस की दारिया कासाटकिना ने इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। इन दोनों खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल मे विश्व टेनिस की दो दिग्गजों को उलटफेर कर मात देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

 

वर्ल्ड नंबर 1 सिमोना हालेप को मात देकर नाओमी ओसाका फाइनल में

शुक्रवार को तीन बार की ग्रैंड स्लैम फाइनलिस्ट सिमोना हालेप को उलटफेर का शिकार होना पड़ा। नाओमी सिमोना, ओसाका के आक्रामक खेल के सामने नहीं टिक सकीं और वर्ल्ड नंबर-44 ओसाका ने हालेप को 64 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-0 से मात दी।। इससे पहले ओसका 5 बार की मेजर टाइटल जीत चुकीं शारापोवा को पहले राउंड में मात दे चुकीं हैं। इसी के साथ नाओमी ओसाका इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने वाली पहली जापानी महिला खिलाड़ी बनीं।

 

7 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन वीनस विलियम को होना पड़ा उलटफेर का शिकार

वहीं 20 साल की रुसी खिलाड़ी दारिया ने सात बार की ग्रैंड स्लैम विजेता वीनस विलियम्स को तीन सेटों तक चले मुकाबले में 4-6, 6-4, 7-5 से मात दे दी। यह दारिया की शीर्ष-10 में शामिल खिलाड़ियों पर लगातार तीसरी जीत है। वर्ल्ड नंबर- 20 दारिया का मुकाबला फाइनल में जापान की खिलाड़ी नाओमी ओसाका से होना है। दारिया इससे पहले वीनस विलियम्स के साथ दो और मुकाबले खेल चुकीं है जिसमे दोनों ने एक- एक मैच जीते हैं।

 

फाइनल में ओसका और दारिया की होगी भिड़ंत

इन दोनों ही खिलाड़िओं की अभी तक एक दूसरे से भिड़ंत नहीं हुई है। बीएनपी परिबास ओपन के फाइनल में यह दोनों खिलाडी आमने सामने होंगी। दोनों ही खिलाड़ियों का बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में खेलने का खास अनुभव नहीं है। ओसका एक बार टोक्यो 2016 में फाइनल खेल चुकीं हैं वहीं उनकी प्रतिद्वंदी दारिया ने पिछले साल इकलौता टाइटल चार्ल्सटन में जीता था। इस रविवार को होना है फाइनल मुकाबला।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned