पेरिस मास्टर्स: नोवाक जोकोविक ने रोजर फेडरर को हराते हुए फाइनल में किया प्रवेश

पेरिस मास्टर्स: नोवाक जोकोविक ने रोजर फेडरर को हराते हुए फाइनल में किया प्रवेश

Prabhanshu Ranjan | Publish: Nov, 04 2018 06:04:03 PM (IST) टेनिस

पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस स्टार रोजर फेडरर को मात देते हुए फाइनल का टिकट कटा लिया है।

नई दिल्ली। सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने पेरिस मास्टर्स के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। एटीपी पेरिस मास्टर्स के खिताबी मुकाबले में जोकोविक का सामना रूस के कारेन खाचानोव से होगा। जोकोविक ने सेमीफाइनल मैच में स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर को मात दी। जोकोविक इस टूर्नामेंट में अपने पांचवें खिताब से एक कदम दूर हैं। उन्होंने सेमीफाइनल में फेडरर को तीन घंटे तक चले मैच में 7-6 (6), 5-7, 7-6 (3) से मात दी।

मैच के बाद एक बयान में जोकोविक ने कहा, "हमारा मैच शानदार रहा। हमारे कई मैच अच्छे रहे हैं, लेकिन यह मैच अब तक का सबसे बेहतरीन मैच माना जाएगा।" जोकोविक ने कहा, "जब मेरा सामना फेडरर से होता है, तो निश्चित तौर पर मुझे जीत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करना होता है। इसीलिए, हम दोनों के बीच की प्रतिद्वंद्विता और मैच अच्छे होते हैं।

इस जीत के साथ ही नोवाक जोकोविक ने विश्व टेनिस रैंकिंग में नंबर वन पर की बादशाहत हासिल कर ली है। हालांकि नवीनतम रैंकिंग जारी नहीं होने के कारण अभी भी नडाल ही नंबर वन पर बने हुए है। लेकिन सोमवार को जैसे ही एटीपी की नवीनतम रैंकिंग आएगी तो जोकोविक नडाल को पीछे छोड़ते हुए नंबर वन पर आ जाएगे।

सेमीफाइनल में फेडरर को हराते हुए जोकोविक ने रोजर के खिलाफ अपना रिकॉर्ड भी सुधारा। जोकोविक ने फेडरर के खिलाफ अपना रिकॉर्ड अब 25-22 कर दिया है। यदि नोवाक पेरिस मास्टर्स का खिताब जीतने में सफल हो जाते है तो वो राफेल नडाल के 33 मास्टर्स खिताब जीतने के रिकॉर्ड को बराबरी कर लेंगे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned