scriptटेनिस : प्रजनेश का चमत्‍कारी प्रदर्शन जारी, इंडियन वेल्स ओपन में किया एक और उलटफेर | prajnesh gunneswaran beat world no 18 player in indian wells open | Patrika News

टेनिस : प्रजनेश का चमत्‍कारी प्रदर्शन जारी, इंडियन वेल्स ओपन में किया एक और उलटफेर

locationनई दिल्लीPublished: Mar 10, 2019 05:50:01 pm

Submitted by:

Mazkoor

वर्ल्ड नंबर-18 निकोलोज बेसिलाशविली को हराया
पहले दौर में 69वीं रैंकिंग के पियरे को हराया
युगल वर्ग में भारतीय चुनौती बोपन्‍ना के हाथ

tennis

टेनिस : प्रजनेश का चमत्‍कारी प्रदर्शन जारी, इंडियन वेल्स ओपन में किया एक और उलटफेर

इंडियन वेल्‍स : भारत के पुरुष टेनिस खिलड़ी प्रजनेश गुनेश्‍वरण ने शनिवार को इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में एक और उलटफेर करते हुए वर्ल्ड नंबर-18 निकोलोज बेसिलाशविली को मात दी। गुनेश्‍वरण ने तीन सेट तक एक बेहद रोमांचक मुकाबले में जॉर्जिया के प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 6-4, 6-7 (6-8), 7-6 (7-4) से जीत दर्ज की और तीसरे दौर में प्रवेश किया।
इससे पहले पहले दौर में उन्‍होंने दुनिया के 69वें नंबर के खिलाड़ी फ्रांस के बेनोइट पियरे को 7-6, 6-4 से मात दी थी।

शानदार शुरुआत को जीत में बदला
निकोलोज के खिलाफ प्रजनेशन की शुरुआत शानदार रही। पहले सेट में वह अपने विरोधी पर पूरी तरह हावी नजर आए और उन्‍हें 6-4 से मात दी। इसके बाद दूसरे सेट में जॉर्जिया के खिलाड़ी ने वापसी की और टाई-ब्रेकर में सेट को 6-8 से जीतकर स्‍कोर लाइन 1-1 कर दिया। तीसरे सेट में भी मुकाबलासेट टाई-ब्रेकर तक गया, लेकिन इस बार भारतीय खिलाड़ी ने 7-4 से बाजी मार कर अगले दौर में जगह बनाई। दोनों खिलाड़ियों के बीच मुकाबला दो घंटे और 31 मिनट तक चला।

पहले राउंड में भी किया था कमाल
भारत के उभरते टेनिस प्‍लेयर प्रजनेश गुणेश्वरन ने पहले राउंड में दुनिया के 69वें नंबर के खिलाड़ी बेइनोट पियरे को 7-6 (5), 6-4 से हरा कर दूसरे दौर में प्रवेश किया। बता दें कि प्रजनेश पहली बार इस स्तर के एटीपी टूर्नामेंट के एकल वर्ग के मुख्य ड्रॉ में वह खेल रहे हैं।

युगल में बोपन्ना एकमात्र भारतीय
इस टूर्नामेंट के युगल वर्ग में भारत के रोहन बोपन्ना भी खेल रहे हैं। उन्‍होंने कनाडा के शापोवालोव के साथ जोड़ी बनाई है। बोपन्‍ना के नियमित जोड़ीदार दिविज शरण के साथ संयुक्त रैंकिंग के आधार पर मुख्य ड्रॉ में जगह नहीं मिल सकी। इसलिए उन्‍होंने यह निर्णय लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो